Loading...

INDvsSA: दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारत ने जीत के साथ खोला वर्ल्ड कप में खाता, ये 5 खिलाड़ी रहे हीरो

0 17

विश्व कप 2019 के अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में भारतीय टीम के गेंदबाजों और ओपनर रोहित शर्मा ने कमाल का प्रदर्शन किया। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए। भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 112 रनों की पारी खेली। इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने 15 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। हम आपको भारतीय टीम के जीत के 5 हीरो बताने जा रहे हैं।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा का भारतीय टीम की जीत में सबसे महत्वपूर्ण योगदान रहा। उन्होंने अपने वनडे करियर का 23वां शतक लगाया। रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। उन्होंने लोकेश राहुल के साथ 85 रनों और महेंद्र सिंह धोनी के साथ 74 रनों की साझेदारी की।

Loading...

जसप्रीत बुमराह

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया। उन्होंने सबसे पहले हाशिम अमला और फिर क्विंटन डी कॉक को वापस पवेलियन भेजा।

यजुवेंद्र चहल

जसप्रीत बुमराह के बाद युज़वेंद्र चहल ने दक्षिण अफ्रीका की कमर तोड़ दी। उन्होंने इस मुकाबले में 4 विकेट चटकाए। इस मुकाबले में यजुवेंद्र चहल ने 10 ओवरों में 51 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। उन्होंने कप्तान फाफ डु प्‍लेसी का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया।

भुवनेश्वर कुमार

जब मौरिस और रबाडा तेजी से रन बना रहे थे तो भुनेश्वर कुमार ने रनों पर लगाम लगाया और क्रिस मॉरिस को अपना शिकार बनाया। उन्होंने इमरान ताहिर का भी विकेट लिया।

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम की जीत में भी भूमिका निभाई। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ अच्छी साझेदारी की। इन दोनों के बीच 74 रनों की साझेदारी हुई। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 46 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.