Loading...

….तो क्या आईपीएल की वजह से बर्बाद हुआ इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर, खड़े हुए सवाल

0 14

विश्व कप 2019 की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत ही बुरी रही। उसको शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। आज दक्षिण अफ्रीका का तीसरा मुकाबला भारत के साथ होगा। दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड और बांग्लादेश ने करारी शिकस्त दी थी। इतना ही नहीं टीम के कुछ खिलाड़ियों ने भी उसका साथ छोड़ दिया।

दक्षिण अफ्रीका के कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। सबसे पहले हाशिम आमला और फिर लूंगी एन्गिडी चोटिल हुए। इसके बाद डेल स्टेन भी चोटिल हो गए। डेल स्टेन को पूरे विश्व कप से बाहर कर दिया गया। कंधे की चोट की वजह से वह शुरुआत के दो मैच भी नहीं खेल पाए। अब डेल स्टेन के करियर पर सवाल खड़े हो चुके हैं। मौजूदा हालातों को देखकर लगता है कि अब मुश्किल ही डेल स्टेन को दोबारा गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा।

आईपीएल 2019 में डेल स्टेन ने कुछ मैच खेले। साल 2016 में डेल स्टेन की कंधे की सर्जरी हुई। डेल स्टेन की इस हालत का जिम्मेदार फाफ डुप्लेसी ने आईपीएल को ठहराया है।

Loading...

उन्होंने कहा कि वह टीम में बने रहने के लिए लंबे समय से कड़ी मेहनत कर रहा था। उसके लिए पिछले 2 साल काफी मुश्किल भरे रहे। अब उसको सपोर्ट की आवश्यकता है। यह बहुत ही आवश्यक है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम उसके साथ खड़ी रहे। उसको प्यार मिलना जरूरी है।

फाफ डू प्लेसिस ने बताया कि वह विश्व कप के लिए पूरी तरह से फिट होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा था। आईपीएल में वह शानदार लय में दिख रहा था। लेकिन आईपीएल में 2 मैच खेलने के बाद ही उनकी चोट उभर आई। यदि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने डेल स्टेन को लेट रिप्लेसमेंट के तौर पर ना चुना होता तो किसको पता है कि वे ठीक होते। हम इस चीज पर कंट्रोल नहीं कर सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.