Loading...

छोटे कारोबारियों को घर बैठे ही ICICI बैंक दे रहा है 15 लाख रुपए तक का ओवरड्राफ्ट

0 26

छोटे कारोबारियों के लिए एक अच्छी खबर आई है. जी हां, दरअसल भारत का सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक ICICI बैंक लघु एवं सूक्ष्म उद्योग चलाने वाले कारोबारियों के लिए एक खास सविधा लेकर आया है. बता दें कि इस सुविधा के अनुसार घर बैठे एक छोटा कारोबारी जरूरत पड़ने पर 15 लाख रुपये तक निकाल सकता है यानी ओवरड्राफ्ट ले सकता है.

आपको बता दें कि इस सुविधा को InstaOD नाम दिया गया है. दरअसल इस स्कीम में बैंक की कोशिश है कि वह जरूरतमंद छोटे कारोबारियों की समय पर मदद कर सके. एक खास बात इसकी यह है कि इसके बदले आपको ब्याज सिर्फ खर्च की गई राशि पर ही देना होगा.

इस प्रकार यह सुविधा है मददगार

जैसा हमने बताया कि InstaOD फैसिलिटी के अंतर्गत जरूरत पड़ने पर फौरन आपकी मदद की जाती है. खास बात यह है कि इसमें सबकुछ ऑनलाइन प्रकिया है. यानी कि कहीं जाने की जरूरत नहीं है. बता दें कि इसमें कोई पूर्व भुगतान यानी कि प्रीपेमेंट शुल्क नहीं देना होगा. दरअसल इसमें बहुत ही कम दस्तावेज देने होते हैं. यहां आपको बता दें कि इसमें 15 लाख रुपये तक की इंस्टैंट ओवरड्राफ्ट सुविधा मिलती है.

Loading...

ओवरड्राफ्ट इस तरह हासिल करें

दरअसल आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट icicibank.com पर दी गई जानकारी के मुताबिक, InstaOD में ओवरड्राफ्ट सुविधा पाने के लिए कई माध्यम को चुना जा सकता है. जी हां, बता दें कि इसमें आप कॉर्पोरेट इंटरनेट बैंकिंग, I-Biz ऐप या ICICI Bank की वेबसाइट की मदद ले सकते हैं. इसके लिए कुछ प्रक्रिया अपनानी होती है.

बता दें कि कॉर्पोरेट इंटरनेट बैंकिंग, I-Biz ऐप की स्थिति में पहले लॉग इन करें. इसके बाद ग्राहक को ऑफर्स टैब में प्री-एप्रूव्ड ऑफर मिलेगा. वहीं प्री-एप्रूव्ड InstaOD पाने के लिए ‘Avail Now’ पर क्लिक करें. या अगर आप बैंक की वेबसाइट के माध्यम से सुविधा लेना चाहते हैं तो पहले लॉग इन करें.

इसके बाद Business → Business Loans → InstaOD तक जाएं. यहां कॉर्पोरेट इंटरनेट बैंकिंग/डेबिट कार्ड से जुड़ी जानकारी से लैंडिंग पेज को ऑथेंटिकेट करना होता है.

लॉग इन के बाद ये करें

लॉग इन के बाद पहले से फिल किया हुआ एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करें

इसके बाद ओवरड्राफ्ट लिमिट की सारी जानकारी को वेरिफाई करें

अब एक्सेपटेंस को कन्फर्म करें, इसके बाद आपकी ओवरड्राफ्ट प्रक्रिया पूरी हो जाती है.

बता दें कि अगर आपको कोई असुविधा या मन में कोई सवाल हो या किसी तरह का कोई संदेह हो तो आप अपने रिलेशनशिप मैनेजर से संपर्क कर सकते हैं या फिर 022-42097572 नंबर पर संपर्क कर इस विषय में अधिक जानकारी प्राप्त सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.