Loading...

World Cup 2019: जानिए कब, कहां और किस दिन खेले जाएंगे भारतीय टीम के मैच, ये है पूरा शेड्यूल

0 16

30 मई 2019 से इंग्लैंड में विश्व कप के 12वें संस्करण की शुरुआत हुई। यह विश्व कप 14 जुलाई तक खेला जाएगा। 14 जुलाई को विश्व कप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में कुल 45 लीग मैच खेले जाने हैं। हम आपको भारतीय टीम के शेड्यूल के बारे में बताने जा रहे हैं।

5 जून को यानी कि आज विश्व कप में भारत का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ साउथहैंपटन के रोज बाउल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। विश्व कप का पहला मैच 30 मई को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया था।

भारतीय टीम ने 1983 में पहली बार विश्व कप का खिताब जीता। इसके बाद भारतीय टीम 28 साल बाद यानी कि 2011 में दूसरी बार विश्व कप की विजेता बनी। विश्व कप 2015 में भारतीय टीम सेमीफाइनल तक ही पहुंच पाई। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम तीसरी बार विश्वकप का खिताब जीतना चाहेगी।

Loading...

भारतीय टीम को इस बार विश्व कप के खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। विश्व कप में खेलने से पहले भारतीय टीम ने दो अभ्यास मैच भी खेले। एक मैच भारतीय टीम ने जीता तो वही एक में हार झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश को भारत ने 91 रनों से शिकस्त दी।

नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर जो समस्या बनी हुई थी वह लगभग सुलझ गई है। अभ्यास मैच में लोकेश राहुल ने नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार पारी खेली। उन्होंने शानदार शतक लगाया और भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। लेकिन निचले क्रम में भारतीय टीम के पास कोई शानदार बल्लेबाज नहीं है।

विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 9 जुलाई को, दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 11 जुलाई को और 14 जुलाई को फाइनल मुकाबला खेला जाना है।

विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्य टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.