Loading...

पिछले 8 सालों में ICC टूर्नामेंट में एक भी बार नहीं जीता दक्षिण अफ्रीका, क्या कहते हैं आंकड़े

0 15

विश्व कप में आज दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच मैच खेला जाएगा। यह भारतीय टीम का पहला मैच होगा। दक्षिण अफ्रीका विश्व कप में लगातार दो मैच हार चुकी है। साल 2019 में भारतीय टीम ने पिछले 9 मैचों में से छह मैचों में जीत हासिल की और वह विश्व क्रिकेट की नंबर 2 टीम है।

इंग्‍लैंड में हुई पिछली दो चैंपियंस ट्रॉफी की बात करें तो भारतीय टीम एक बार विजेता बनी तो वहीं दूसरी बार फाइनल में हार गई। भारतीय टीम विश्व कप 2019 में शानदार प्रदर्शन कर सकती है। महेंद्र सिंह धोनी ऐसे कप्तान हैं जो आईसीसी के तीनो टूर्नामेंट जिता चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा।

साल 2012 से दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के जीत के सिलसिले को नहीं रोक पाई है। T-20 वर्ल्ड कप 2012 में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को रौंदा था। इसके बाद चैंपियंस ट्रॉफी 2013 , वर्ल्‍ड टी-20 2014 , वर्ल्‍ड कप 2015 और चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में भारतीय टीम को जीत हासिल हुई। विश्व कप 2015 में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पहली बार हराया था। इसके अलावा भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका को वनडे सीरीज में 3-0 से हरा चुकी है।

Loading...

दक्षिण अफ्रीका के पिछले प्रदर्शन पर गौर किया जाए तो नहीं लगता कि दक्षिण अफ्रीका यह मैच जीत पाएगी। दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड और बांग्लादेश के विरुद्ध मैच खेला। दोनों ही मैचों में विरोधी टीमों ने 300 से ज्यादा रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। वहीं तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी भी भारत के विरुद्ध नहीं खेलेंगे। लेकिन हाशिम अमला भारतीय टीम के लिए खतरे की घंटी साबित हो सकते हैं। यदि यह मैच दक्षिण अफ्रीका की टीम हार जाती है तो उसके लिए सेमीफाइनल का सफर बहुत ही कठिन हो जाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.