Loading...

जीत की खुशी मना रही पाकिस्तान टीम को लगा बड़ा झटका, गलती करने की वजह से मिली बड़ी सजा

0 21

भले ही पाकिस्तान की टीम को अपने दूसरे मैच में जीत हासिल हुई हो। लेकिन पाकिस्तान टीम को जीत का जुर्माना देना पड़ा यानी कि दूसरे मैच में पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद पर धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा।

उनको मैच फीस का 20% जुर्माने के तौर पर देना होगा। जबकि टीम के अन्य खिलाड़ियों को 10%।

पाकिस्तान द्वारा तय समय में एक ओवर कम फेंका गया। इसी वजह से पूरी पाकिस्तान टीम पर जुर्माना लगाया गया। इंग्लैंड को पाकिस्तान ने 14 रनों से करारी शिकस्त दी और विश्व कप में पहला मैच जीता।

पाकिस्तान के अलावा इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी जेसन रॉय और जोफ्रा आर्चर पर भी मैच फीस का 15% जुर्माना लगा क्योंकि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया।

Loading...

आईसीटी के मुताबिक जेसन रॉय को मैच के वक्त अभद्र टिप्पणी करते हुए देखा गया। उन्होंने पाकिस्तान की पारी के 14वें ओवर में खराब फील्डिंग की वजह से अभद्र टिप्पणी की थी जिसे अंपायरों ने सुन लिया था।

जबकि जोफ्रा आर्चर ने अंपायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर की। पाकिस्तान की पारी के 27वें ओवर में अंपायर ने 1 गेंद को वाइड करार दिया जिससे जोफ्रा आर्चर नाराज नजर आए। इन दोनों खिलाड़ियों के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक भी डीमेरिट पॉइंट ऐड हो गया है। जमाने के तौर पर इन दोनों खिलाड़ियों को मैच फीस का 10% देना होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.