Loading...

5 साल पहले मौत और जिंदगी से लड़ रही थी सुष्मिता सेन, झड़ने लगे थे बाल, पहचानना हो गया था मुश्किल

0 23

सुष्मिता सेन ने हाल ही में अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे किए। उन्होंने राजीव मसंद को इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने बताया कि एक वक्त ऐसा था जब मैं मौत और जिंदगी से लड़ रही थी। मेरे जीने की बिल्कुल भी अच्छा नहीं रही थी।

सुष्मिता ने इंटरव्यू में कहा कि 2014 में बंगाली फिल्म निरबाक की शूटिंग खत्म हुई थी। इसके बाद ही मेरी तबीयत पूरी तरह बिगड़ गई। मैं नहीं समझ पा रही थी कि क्या हुआ है। अचानक ही में 1 दिन भी बेहोश गई। तुरंत ही मुझे अस्पताल ले जाया गया जहां मेरे कई सारे टेस्ट हुए।

टेस्ट होने के बाद डॉक्टरों ने बताया कि मेरी ने अधिवृक्क ग्रंथि (Adrenal Glands) ने कोर्टिसोल (Cortisol) नाम काे हार्मोन का निर्माण करना बंद कर दिया। इस वजह से मेरे कई अंग धीरे-धीरे खराब हो रहे थे। मुझे खुद को बचाने के लिए स्टेरॉयड लेने पड़ते थे। यह मुझे 8 घंटे तक जिंदा रखने के लिए जरूरी थे।

Loading...

अगले 2 सालों तक में ट्रॉमा में रही। लोग तो मुझे खूबसूरत समझते हैं। लेकिन उस वक्त मेरे बाल झड़ने लगे थे। मैंने वह स्टेरॉयड लिए जिन से वजन बढ़ता है।

इसका इस्तेमाल करने से बोन डेंसिटी भी कम हो जाती है, जबकि ब्लड प्रेशर बढ़ने लगता है। मैं दो बच्चों की सिंगल मदर थी। उनको मेरी बहुत आवश्यकता थी। साल 2016 में एक बार फिर मेरी तबीयत अचानक से बिगड़ गई। मुझे इलाज के लिए अबू धाबी ले जाया गया। मुझसे स्टेरॉयड ना लेने के लिए कहा गया। मेरे कई सारे टेस्ट हुए।

डॉक्टर ने सवाल किया क्या तुमने स्टेरॉयड लिए है तो मैंने कहा नहीं, मैं खाना खाने के बाद लूंगी। उन्होंने कहा कि तुम आज ही इन्हें लेना बंद कर दो क्योंकि तुम्हारे शरीर में स्टेरॉयड बनने लगा है। मैंने अपने 35 साल के करियर में कभी नहीं देखा कि किसी व्यक्ति के शरीर में कोर्टिसोल फिर से बनने लगा। मुझे बिल्कुल भी विश्वास नहीं हुआ। मैं नहीं 3 बार टेस्ट करवाएं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.