Loading...

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, किसको मिल सकता है मौका, कौन होगा बाहर

0 18

5 जून को भारतीय टीम विश्व कप में अपना पहला मैच खेलेगी। भारतीय टीम को छोड़कर सभी टीमें विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत कर चुकी हैं। मैच को जीतने के लिए भारतीय टीम लगातार अभ्यास कर रही है। सभी के मन में यही सवाल है कि पहले मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या होगी।

रविवार और सोमवार के दिन भारतीय टीम ने ठीक वैसे ही प्रेक्टिस कि जैसे मैच से पहले की जाती है। प्रैक्टिस सेशन को देखकर कई सारे विशेषज्ञ अपनी प्लेइंग इलेवन चुनने में लग गए।

भारतीय टीम में नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर समस्या बरकरार है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि पहले मुकाबले में कौन-सा खिलाड़ी नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आएगा। लोकेश राहुल को तो बैकअप ओपनर तौर पर टीम में शामिल किया गया था। लेकिन वह नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने बांग्लादेश के विरुद्ध अभ्यास मैच में नंबर 4 पर खेलते हुए शानदार शतक लगाया था। खबरों के मुताबिक उन्होंने सोमवार के दिन जमकर अभ्यास किया। लग रहा है कि शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद लोकेश राहुल बल्लेबाजी करने उतरेंगे।

मौसम विभाग का कहना है कि कल के मैच में बादल छाए रहेंगे। अगर ऐसा होता है तो क्या भुवनेश्वर कुमार को टीम में जगह मिलेगी। अनुमान है कि भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाजों और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के साथ उतर सकती है। साउथहैंपटन की पिच का रंग हरा नहीं है। पिच का रंग भूरे रंग का है। मैच में बड़ा स्कोर बनने की उम्मीद है।

Loading...

शिखर धवन और रोहित शर्मा भारतीय टीम की पारी की शुरुआत कर सकते हैं। नंबर 3 पर कप्तान विराट कोहली और नंबर चार पर लोकेश राहुल बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। नंबर पांच पर महेंद्र सिंह धोनी और नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी कर सकते हैं। रवींद्र जडेजा और केदार जाधव में से किसी एक ऑलराउंडर को मौका मिल सकता है। उम्मीद की जा रही है कि दक्षिण अफ्रीका की कमजोरी की वजह से रविंद्र जडेजा टीम में शामिल किए जा सकते हैं।

यदि टीम में तीन तेज गेंदबाज होते हैं तो कुलदीप और चहल में से किसी एक को मौका मिल सकता है। वो तीन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और भुनेश्वर कुमार होंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.