Loading...

वर्ल्ड कप 2019: कल के मैच में विराट ने कर दिया ऐसा, तो पक्की है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत

0 21

कल भारतीय टीम का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ साउथहैंपटन में खेला जाना है। दक्षिण अफ्रीका की टीम पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि उसको शुरुआती दो मैचों में हार मिली। कल के मुकाबले में कप्तान विराट कोहली पर हर भारतीय की नजर रहेगी। यदि कल के मैच में विराट कोहली शतक लगाते हैं तो भारतीय टीम की जीत पक्की मानी जा रही है। ऐसा हम नहीं बल्कि आंकड़े कह रहे हैं।

अब तक दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध विराट कोहली ने चार शतक जड़े हैं और चारों बार ही भारतीय टीम को जीत हासिल हुई है। अब तक विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध चेन्नई, डरबन, केप टाउन और सेंचुरियन में शतक जड़ा है और भारतीय टीम ने चारों मैच में धमाकेदार जीत हासिल की है। यानी कि कल के मैच में विराट कोहली शतक लगाते हैं तो भारतीय टीम की जीत निश्चित है।

यह विराट कोहली का तीसरा वर्ल्ड कप है। पिछले दोनों वर्ल्ड कप के पहले मैच में विराट कोहली ने शतक लगाया। उन्होंने विश्व कप 2011 में अपने डेब्यू मैच में बांग्लादेश के विरुद्ध नाबाद 100 रनों की पारी खेली। साल 2015 के विश्व कप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान से हुआ जिसमें कोहली ने 107 रन बनाए। दोनों ही मैच भारतीय टीम ने जीते।

Loading...

दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध विराट कोहली को बल्लेबाजी करना बहुत अच्छा लगता है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 1269 रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध विराट कोहली ने पिछली 10 पारियों में 142.66 की औसत से बल्लेबाजी की है। 10 पारियों में से सिर्फ 4 बार ही दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज विराट कोहली को आउट करने में सफल हुए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.