Loading...

वर्ल्ड कप से पहले धोनी का बड़ा खुलासा, हर क्रिकेटर है अंधविश्वासी, मैदान पर आने से पहले में करता हूं ये काम

0 16

ज्यादातर क्रिकेटर टैलेंट के दम पर ही रन बनाते हैं और विकेट ले पाते हैं। हालांकि कुछ खिलाड़ी अंधविश्वासी भी होते हैं जो मैदान पर आने से पहले कई ऐसे काम करते हैं जो हर किसी को हैरान कर सकते हैं। महेंद्र सिंह धोनी उन्हीं में से एक है। इंडियन क्रीज हीरोज अवॉर्ड्स के वक्त महेंद्र सिंह धोनी ने बहुत ही चौंकाने वाला खुलासा किया। उन्होंने बताया कि वे मैदान पर आने से पहले क्या करते हैं।

धोनी ने बताया कि मेरा मानना है कि क्रिकेटर बहुत सी चीजों को लेकर अंधविश्वासी है। मैं जब भी मैदान पर एंट्री लेता हूं तो सबसे पहले बांया पैर रखता हूं जिससे कि सब कुछ ठीक रहे।

कभी-कभी महेंद्र सिंह धोनी दाएं और बाएं पैर में भी कंफ्यूज हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि जब मैं मैदान पर आता हूं तो बाएं पैर को आगे ले जाता हूं। लेकिन कभी-कभी इस बात को लेकर कंफ्यूज रहता हूं कि क्या यह यह बाएं पैर या दाएं पैर था?

Loading...

आगे उन्होंने बताया कि मेरे पास ज्यादा विकल्प होते हैं तो मैं बेहतर होता हूं। लेकिन दो विकल्प होने पर मैं कंफ्यूज हो जाता हूं। एक वक्त ऐसा था जब मैं तकरीबन 32-33 में से 29 बार टॉस हार गया। मैंने विचार किया जो मैंने पिछले मैच में बोला वह अगले मैच में नहीं बोलूंगा। मैं अब कुछ हटकर कहूंगा। हालांकि उसका भी कोई फायदा नहीं हुआ। आईपीएल की शुरुआत होने पर विचार किया मैं हर मैच में कुछ अलग कहूंगा।

आईपीएल 2019 में महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा की औसत से रन बनाए। बांग्लादेश के विरुद्ध खेले गए अभ्यास मैच में उन्होंने 7 छक्कों की मदद से 78 गेंदों में 113 रनों की पारी खेली।

यह विश्व कप के अभ्यास मैच में महेंद्र सिंह धोनी का दूसरा शतक था। इससे पहले उन्होंने विश्व कप 2011 के अभ्यास मैच में 62 गेंदों में शतक लगाया और उस बार भारतीय टीम विश्व कप की विजेता बनी। शायद एक बार फिर भारतीय टीम विश्व कप की विजेता बन सकती है। यह तो समय आने पर ही पता चलेगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.