Loading...

बड़े कमाल की है साइकिल के फीचर्स वाली ये ई-बाइक, एक बार चार्ज होने पर चलेगी 62 किलोमीटर

0 25

आज यानी कि 3 जून को विश्व साइकिल दिवस मनाया जाता है। जैसा कि नाम से जाहिर है कि इस दिन लोगों को साइकिल के इस्तेमाल को लेकर जागरुक किया जाता है। बता दें कि संयुक्त राष्ट्र ने पिछले साल ही 3 जून को विश्व साइकिल दिवस घोषित किया है।

बता दें कि चीन के बाद दुनिया में आज भी सबसे ज्यादा साइकिल भारत में बनती है। जी हां, दरअसल वर्ष 1960 से लेकर 1990 तक भारत में ज्यादातर परिवारों के पास साइकिलें थीं। पूरी दुनिया की बात करें तो हर साल 10 करोड़ साइकिलें बनाई तथा बेची जाती हैं।

मॉडर्न हुई साइकिल

आपको बता दें कि भारत सहित दुनियाभर में बदलते वक्त के साथ साइकिल भी मॉडर्न होती गई। जी हां, दरअसल वर्तमान समय में पुरानी साइकिल की जगह इलेक्ट्रिक साइकिल की बिक्री जोर पकड़ रही है, जिसे पैडल के साथ ही इलेक्ट्रिक मोटर से चलाया जा सकता है। मालूम हो कि भारत में हीरो समेत गो जीरो मोबिलिटी ऐसी कंपनियां हैं, जो इलेक्ट्रिक साइकिल की बिक्री करती हैं।

Loading...

गो जीरो मोबिलिटी

बता दें कि ब्रिटिश इलेक्ट्रिक बाईक मेकर गोजीरो मोबिलिटी की ई बाइक गोजीरो मोबिलिटी वन भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। दरअसल गोजीरो वन 400 वॉट लिथियम बैटरी पैक से लैस है, जो कि एक सिंगल चार्ज पर 60 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

मालूम हो कि गोजीरो वन तीनों मोड्स – थ्रोटल, पैड़ल ऐसिस्ट, वॉक मोड और मैनूअल पैड़ल में उपलब्ध है। यानी इस बाइक की चार्जिंग खत्म होने के बाद इसे साइकिल की तरह चला सकेंगे।

ये हैं फीचर्स

250 वॉट के बीएलडीसी मोटर

डुअल डिस्क ब्रेक्स

यूएसबी पोर्ट

आईपी 65 रेटिड कुनेक्टर

फ्रेमसेट स्टील हार्ड टेल

मैकेनिकल डिस्क ब्रेक्स का ऑप्शन

यहां से करें खरीदारी

मालूम हो कि प्रीमियम गीजीारो ई-बाईक की कीमत 32,999 रुपए हैं, जिसमें जीएसटी शामिल है। दरअसल यह ई-बाईक ‘डब्लयूडब्ययूडब्लयू डॉट गोजीरो डॉट’ इन पर उपलब्ध है । इस माह के अंत तक यह ई-बाईक गोजीरो नाओ एक्पीरियंस सेंटर और एमोजन में उपलब्ध होगी।

Hero cycles

आपको बता दें कि Hero cycles कंपनी ने भी हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल को लॉन्च किया है। जी हां, दरअसल Hero cycles कम्पनी की इस इलेक्ट्रिक साइकिल का नाम Lectro EZephyr है। इसमें बैटरी के साथ पैडल भी दिया गया है।

इसका मतलब यह है कि आप इसे इलेक्ट्रिक साइकिल की तरह और बैटरी खत्म होने पर एक साधारण साइकिल की तरह भी चला सकते हैं। कीमत की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत 26,999 रुपये है। बता दें कि इस साइकिल को आप Hero cycles कम्पनी के ऑनलाइन स्टोर्स और रिटेलर्स से खरीद सकते हैं।

कितना है माइलेज

बता दें कि इस साइकिल को फुल चार्ज करने में 3.4 घंटे का समय लगेगा। साइकिल के साथ चार्जर फ्री मिलेगा। दरअसल Hero cycles का दावा है कि साइकिल को एक बार फुल चार्ज करने पर 35 किलोमीटर तक चलेगी।

कैसे हैं इसके फीचर्स

7-स्पीड गियर

Walk Mode

36V/250W की बैटरी

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.