Loading...

आप घर पर ही भूल गए हैं SBI का एटीएम, तो टेंशन ना लें, बिना कार्ड के ऐसे निकालें पैसे

0 17

अगर आप एसबीआई के ग्राहक हैं और किसी कारणवश आप अपना एटीएम घर पर भूल गए हैं तो अब आप बिना एटीएम कार्ड के भी पैसे की निकासी कर सकते हैं.

जी हां, दरअसल देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक अपने ग्राहकों को बेहतर सर्विस देने के लिए लगातार कदम उठाता रहता है. बैंक ने एक खास सर्विस हाल में लॉन्च की है. अब अगर ग्राहक अपना ATM कार्ड किसी वजह से घर पर भूल जाते हैं तो बिना टेंशन कैश निकाल सकते हैं.

आपको बता दें कि SBI ने इसकी पूरी जानकारी अपनी वेबसाइट और ट्विटर पर दी है. दरअसल इस बैंक ने योनो कैश सर्विस शुरू की है, जो ग्राहकों को योनो ऐप की मदद से पैसे निकालने की सुविधा देता है. आपको SBI के एटीएम से रकम निकालने के लिए डेबिट कार्ड की कोई जरूरत नहीं होगी.

इस ऐप को करना होगा डाउनलोड

Loading...

जानकारी के लिए बता दें कि यह सुविधा केवल SBI ग्राहकों के लिए है. अगर आप SBI के ग्राहक हैं आपके मोबाइल में योनो ऐप जरूरी है. अगर ऐप का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो इस सुविधा के लिए YONO ऐप डाउनलोड कर लें.

इस तरह निकालें बिना ATM कार्ड के कैश

स्टेप 1.

इसके लिए मोबाइल पर ऐप ओपन करने के बाद आपको ‘योनो कैश’ सेलेक्ट करना है. इसके बाद निकासी की राशि एंटर करें. नेक्स्ट बटन दबाने के बाद आपको 6 डिजिट का ट्रांजैक्शन पिन चूज करना है.

मालूम हो कि इस पिन को याद रखें क्योंकि यह आपको एटीएम से रकम निकासी के दौरान एंटर करना होगा. अब आपको मोबाइल पर एक एसएमएस आएगा, जिसमें एक ट्रांजैक्शन नंबर होगा.

स्टेप 2.

बता दें कि अब आपको स्टेट बैंक के एटीएम पर जाकर ‘योना कैश’ विकल्प चुनना है. इसके बाद एसएमएस के जरिए मिले ट्रांजैक्शन नंबर को एंटर करें. फिर निकासी राशि टाइप करने के बाद ‘यस’ को चुनें.

मालूम हो कि अब आपको 6 डिजिट का वह पिन एंटर करना है जिसे आपने ‘योनो ऐप’ में सलेक्ट किया था. पिन डालने के बाद आपको कैश मिल जाएगा.

10 हजार तक निकाल सकते हैं रकम

बता दें कि YONO कैश ट्रांजैक्शन पर वन-टाइम विड्रॉल के लिए अधिकतम लिमिट 10,000 रुपये तय की गई है. ग्राहक एक दिन में इस तरह के दो ट्रांजैक्शन कर सकते हैं. मालूम हो कि अभी यह सुविधा डेबिट कार्ड ग्राहकों तक ही सीमित है. बता दें कि योनो पिन 30 मिनट के लिए वैध है. पिन सेलेक्ट करने के आधे घंटे के अंदर आपको एटीएम से निकासी करनी है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.