Loading...

वर्ल्ड कप 2019: भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं करना पड़ेगा इस गेंदबाज का सामना

0 10

हाल ही में बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 21 रनों से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए एक और बुरी खबर आई है। दक्षिण अफ्रीका टीम के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी बाएं पैर में हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते 5 जून को भारत के विरुद्ध होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे। बता दें कि 23 वर्षीय लुंगी एनगिडी चोटिल होने की वजह से मैदान छोड़कर चले गए।

टीम मैनेजमेंट की मानें तो उनको तकरीबन 7 से 10 दिन तक टीम से बाहर रहना पड़ सकता है। वह वेस्टइंडीज के विरुद्ध होने वाले मैच में टीम में वापसी कर सकते हैं। हालांकि उनकी जगह टीम में डेल स्टेन की वापसी हो सकती है। डेल स्टेन अनफिट होने की वजह से अभी तक एक भी मैच नहीं खेल पाए।

बांग्लादेश के विरुद्ध खेले गए मैच में लुंगी एनगिडी ने खराब प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवरों में 34 रन दिए और उनको कोई भी विकेट नहीं मिला। विश्वकप से पहले वह आईपीएल 2019 में चोटिल होने की वजह से नहीं खेले थे।

Loading...

उन्होंने मात्र 20 वनडे मैचों में 37 विकेट चटकाए हैं। साल 2018 के फरवरी महीने में उन्होंने डेब्‍यू किया। कागिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी ने मिलकर टीम मेंमोर्ने मोर्कल और डेल स्‍टेन जैसे तेज गेंदबाजों की कमी नहीं खलने दी। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने चार मैचों में 15 विकेट लिए।

लुंगी एनगिडी के अलावा दक्षिण अफ्रीका टीम के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला भी चोटिल है। इंग्लैंड के विरुद्ध खेले गए मैच में हाशिम आमला, जोफ्रा आर्चर की गेंद लगने से चोटिल हो गए। उनके सिर पर गंभीर चोट लगी। वह उस वक्त रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। कुछ ही समय बाद वे बल्लेबाजी करने दोबारा आए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.