Loading...

वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका को हराकर इस मामले में भारत-पाकिस्तान से आगे निकला बांग्लादेश

0 15

विश्व कप 2019 के पांच मैच खेले जा चुके हैं। पांचवां मुकाबला लंदन के ओवल मैदान पर बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच हुआ, जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम 21 रन से हार गई। इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 331 रन का लक्ष्य दिया।

दक्षिण अफ्रीका की टीम 309 रन ही बना सकी और 21 रन से मैच हार गई। विश्व कप 2019 में साउथ अफ्रीकी टीम ने लगातार दो मैच हारे हैं। साउथ अफ्रीका को हराकर बांग्लादेश की टीम ने कई बड़े कारनामे किए।

विश्व कप 2019 में बांग्लादेश की टीम मैच जीतने वाली पहली एशियाई टीम है। बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को विश्व कप में दूसरी बार हराया है। इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने 2007 के विश्व कप में भी साउथ अफ्रीका को हराया था।

Loading...

बता दें कि बांग्लादेश की टीम इकलौती टीम एशियाई टीम है, जिसने साउथ अफ्रीका को विश्व कप में 2 मैचों में हराया है। इस मामले में बांग्लादेश ने पाकिस्तान, श्रीलंका और भारत को भी पीछे छोड़ दिया है।

बांग्लादेश की टीम वनडे क्रिकेट में साउथ अफ्रीका को केवल चार मैचों में ही हरा पाई है। साउथ अफ्रीका के विरुद्ध मैच में बांग्लादेश की टीम ने 300+ का स्कोर बनाया और बांग्लादेश की टीम का वनडे में यह सबसे उच्चतम स्कोर है। इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने 2017 में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 278 रन का स्कोर खड़ा किया था।

बता दें कि विश्व कप इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब दक्षिण अफ्रीका की टीम विश्व कप में शुरुआत के दो मैच हार गई हो।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.