Loading...

5 ऐसे मौके जब बांग्लादेश ने किया बड़ा उलटफेर, किसी को नहीं हुआ था यकीन

0 12

बांग्लादेश की टीम को यदि विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा जायंट किलर कहा जाए तो इसमें कुछ भी गलत नहीं होगा। बांग्लादेश ने कई बड़े मौकों पर उलटफेर किया है। बांग्लादेश ने कई टीमों को हराकर उसके वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना तोड़ा है। हाल ही में बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को हराया जो किसी चमत्कार से कम नहीं है। हम आपको बांग्लादेश टीम के पांच बड़े चमत्कार बताने जा रहे हैं।

विश्व कप 1999 में बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया जिसमें बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 161 रनों पर ऑलआउट कर दिया और 62 रनों से मैच जीत लिया।

नैटवेस्ट सीरीज 2005 में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की भिंडत हुई जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 249 रनों पर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश की टीम ने यह मैच 5 विकेट से जीत लिया था।

Loading...

विश्व कप 2007 में भारत और बांग्लादेश का मैच खेला गया जिसमें भारतीय टीम 191 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम ने यह मैच 5 विकेट से गवां दिया। बांग्लादेश ने भारत को हराकर सुपर-8 में जगह बनाई थी।

विश्व कप 2015 में बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच मैच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 275 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम 260 रनों पर ऑल आउट हो गई और बांग्लादेश ने 15 रनों से मैच जीत लिया। बांग्लादेश ने इंग्लैंड को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

विश्व कप 2019 में बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला गया, जिसमें दक्षिण अफ्रीका की टीम को बांग्लादेश ने 21 रनों से हरा दिया। बांग्लादेश ने 331 रन बनाए। लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम 309 रन ही बना पाई।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.