Loading...

भारत के खिलाफ हारते ही साउथ अफ्रीका का वर्ल्ड कप से कट जाएगा पत्ता

0 11

विश्व कप शुरू हुए अभी मात्र कुछ ही दिन हुए हैं। लेकिन बड़ी टीमों पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश का के बीच हाल ही में मैच खेला गया जिसमें बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकस्त दी। यह दक्षिण अफ्रीका की विश्व कप 2019 में लगातार दूसरी हार है। यदि दक्षिण अफ्रीका को एक और मैच में हार मिलती है तो टूर्नामेंट से उसका पत्ता साफ हो सकता है।

बुधवार के दिन भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला जाना है। यह मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के लिए करो या मरो वाला होगा। उसे भारत को हर हाल में हराना होगा। तभी वह सेमीफाइनल की रेस में बनी रह सकती है। यदि आंकड़ों पर गौर किया जाए तो दक्षिण अफ्रीका मुश्किल ही भारत को हरा पाएगी। पिछले 7 मैचों में सिर्फ एक बार ही दक्षिण अफ्रीका ने भारत को हराया है। विश्व कप 2015 में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त दी थी।

इस बार विश्व कप में सभी टीमें 9-9 लीग मैच खेलेगी। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर टीम को कम से कम 7 मैच जीतने होंगे। दक्षिण अफ्रीका दो मैच हार चुकी है यानी कि उसे अंतिम 7 मैचों में जीत हर हाल में हासिल करनी होगी।

Loading...

विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला श्रीलंका और अफगानिस्तान से होना है। यह दोनों टीमें कमजोर है। इनसे दक्षिण अफ्रीका जीत सकती है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका को भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, वेस्टइंडीज़ के साथ मैच खेला है। इन टीमों से मैच जीतना दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत ही कठिन होगा।

31 मई को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका का मैच खेला गया जिसमें इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 104 रनों से हराया। जबकि बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 21 रनों से शिकस्त दी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.