Loading...

बेटियों के बेहतर भविष्य के लिए बेहद खास है LIC की ये पॉलिसी, नहीं रहेगी पैसों की टेंशन

0 13

बेटियों के लिए आजकल काफी अच्छी योजनाएं आ रही हैं जिनकी मदद से आप अपनी बेटियों का भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं। कुछ योजना तो स्वयं भारत सरकार की ही हैं।

बेटियों के बेहतर भविष्य के लिए सभी एक अच्छी इन्वेस्टमेंट के लिए प्लानिंग करते हैं ताकि खासतौर पर जब उनकी शादी हो तब किसी भी प्रकार की कोई समस्या न आए।

इसी संबन्ध में अब LIC एक पॉलिसी लेकर आया है। ये बेटियों का भविष्य सुरक्षित रखने को लेकर काफी अहम एवं महत्वपूर्ण है।

जी हां, दरअसल एलआईसी ने यह प्लान बेटियों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए बनाया है। आप एलआईसी का यह प्लान सिर्फ आप 75 रुपए रोज बचा कर शुरू कर सकते हैं। फिर आपकी बेटी के 21 साल के होने के बाद आपको 11 लाख रुपए मिलेंगे।

Loading...

दरअसल एलआईसी के प्लान 833, जीवन लक्ष्य के तहत आपको 18 साल तक 75 रुपए रोज जमा करने होंगे। फिर आपकी बेटी के 21 साल पूरे होने के बाद आपको 11 लाख रुपए मिलेंगे।

आपको बता दें कि इस प्लान में 3 साल का लॉक-इन पीरियड होता है। साथ ही इस प्लान को बच्ची के जन्म के कुछ दिनो बाद ही लेना पड़ता है। इतना ही नहीं इस प्लान के तहत आपको कई फायदे भी मिलेंगे। ये पॉलिसी आपकी बेटी को भविष्य में आने वाले अनचाहे फाइनेंसियल खतरे से भी बचाएगी।

आपको बता दें कि एलआईसी के इस प्लान के तहत बेटी के पिता के नहीं रहने पर या असमायिक मृत्यु होने पर किस्त नहीं जमा करनी पड़ेगी। साथ ही बच्ची के 21 साल पूरे होने पर उसे और उसके परिवार को पैसे मिल जाएंगे।

सिर्फ इतना ही नहीं अगर बेटी के पिता की सामान्य तौर पर मौत हो जाती है तो परिवार को पर तत्काल रूप से 5 लाख दिए जाने का प्रावधान है। पिता की दुर्घटना होने पर 10 लाख रुपए तक मिलेंगे औऱ विवाह के लिए 11.50 लाख रुपए।

मालूम हो कि अगर आप 10,000 रुपए हर महीने इस प्लान के तहत जमा करते हैं तो 21 साल के बाद आपकी बेटी को 52.50 लाख रुपए मिलेंगे। इसका मतलब यह है कि अगर आप भी अपनी बेटी के भविष्य को लेकर चिंतित हैं तो यह प्लान आप ही के लिए है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.