Loading...

आतंक से तबाह देश को क्रिकेट से मिली बड़ी खुशी, पाकिस्तान के हारने पर गोलियां चलाकर मनाया जश्न

0 13

पिछले सप्ताह काबुल में लोगों को गोलियां चलने की आवाज सुनाई सुनाई दी तो लोग खौफ में आ गए कि कहीं फिर से आतंकवादी हमला तो नहीं हो गया। लेकिन बाद में पता चला कि क्रिकेटप्रेमी विश्व कप के अभ्यास मैच में अफगानिस्तान के पाकिस्तान को हराने पर जश्न मना रहे थे।

उस रात पिस्तौल, शॉटगन और एके-47 से गोलियां चली। इस मुल्क ने बहुत कुछ झेला है। लेकिन अब इस मुल्क में सब कुछ ठीक हो गया है। काबुल के रहने वाले बशीर अहमद ने बताया कि अफगानिस्तान टीम अगर अच्छा खेलती है तो हम सभी के लिए यह फक्र का पल होगा। अफगानिस्तान टीम का पाकिस्तान से जीतना इस वजह से भी काफी मायने रखता है, क्योंकि हम लोग अपनी परेशानियों के लिए पाक को ही जिम्मेदार मानते हैं।

नजीर नासेरी ने फेसबुक के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा- अपने नंबर वन दुश्मन को हराने की खुशी बहुत अलग होती है। खासकर हमारे नायकों के लिए। आखिर हमने पाकिस्तान को शिकस्त दे दी।

Loading...

बता दे कि अफगानिस्तान की टीम आज ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच खेलेगी। अफगानिस्तान की टीम ने एशिया कप 2018 में श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी टीमों को हराया। भारत के साथ मैच टाई हुआ। विश्व कप से पहले अफगानिस्तान टीम की तैयारियों को लेकर सवाल उठे थे।

विश्व कप से कुछ समय पहले ही टीम के कप्तान को भी बदल दिया गया, जिसके लिए काफी आलोचना हुई। खिलाड़ियों के लिए रमजान के दौरान अभ्यास करना मुश्किल हो गया, क्योंकि अभी रोजे चल रहे हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता फरीद होटक ने बताया कि अफगानिस्तानी क्रिकेटर पूरे महीने रोजा रख रहे हैं और वे नमाज भी पढ़ते हैं। बता दें कि अफगानिस्तान के ज्यादातर खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के शरणार्थी शिविरों में रहकर क्रिकेट सीखा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.