Loading...

पाकिस्तान की हालत हुई खराब, पेट्रोल-डीजल के दामों ने लगाई आग, 126 रुपए पहुंची कीमत

0 36

पाकिस्तान की हालत बेहद खराब चल रही है। दरअसल पाकिस्तान में रमजान के दौरान और ईद से पहले महंगाई कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल खाने-पीने और रोजमर्रा के अन्य सामानों की कीमतों में वृद्धि से पहले ही लोग परेशान थे, वहीं अब सरकार ने पेट्रोल-डीजल सहित केरोसिन की कीमतों में 4 % तक की वृद्धि कर दी है।

126 रुपये हुआ डीजल का दाम

मालूम हो कि इमरान खान सरकार ने डीजल की कीमतों में सबसे ज्यादा इजाफा किया है। बता दें कि आज से डीजल की नई कीमत 126.82 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर हो गई है। जबकि पिछले महीने इसकी कीमत 122.32 पाकिस्तानी रुपये थी।

पेट्रोल पहुंचा 112 के पार

Loading...

बता दें कि पड़ोसी मुल्क में पेट्रोल की नई कीमत 112.68 रुपये प्रति लीटर हो गई है। जबकि पिछले महीने इसकी कीमत 108.42 रुपये प्रति लीटर थी। इस तरह से इसके दाम में 3.92 % की वृद्धि की गई है। वहीं केरोसिन की नई कीमत 98.46 रुपये प्रति लीटर हो गई है। जबकि पिछले महीने इसका दाम 96.77 रुपये प्रति लीटर था।

डॉलर के मजबूत होने से पड़ा असर

पाकिस्तानी रुपया अपने बेहद ही बुरे दौर से गुजर रहा है और लगातार गिरता जा रहा है। बता दें कि फिलहाल 1 डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपया 150 रुपये के स्तर पर है। इससे कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल काफी महंगा हो गया है।

हवाई किराये में हुई 41% की बढ़ोतरी

मालूम हो कि पाकिस्तान की कंपनियों ने हवाई किराये में 41% की बढ़ोतरी की है। इन कंपनियों में सरकारी विमान कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस यानी कि PIA समेत अन्य कई कंपनियां शामिल हैं। दरअसल डॉलर के मजबूत होने से और हवाई ईंधन के दाम बढ़ने से किराये में यह बढ़ोतरी की गई है।

आपको बता दें कि पीआईए का लाहौर से कराची आने-जाने का किराया 31 हजार रुपये हो गया है, जबकि एयरब्लू का किराया 32,500 रुपये है। वहीं सेरेना एयर का किराया 39,500 रुपये पहुंच गया है। बता दें कि पहले यह किराया करीब 28 हजार रुपये था। अब ईद से पहले हुई बढ़ोतरी से पाकिस्तान की जनता के लिए काफी परेशानी हो गई है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.