Loading...

आईआरसीटीसी में सुपरवाइजर बनने का सुनहरा मौका, सीधे इंटरव्यू के जरिए होगी भर्ती

0 15

अगर आप भी उनमें से हैं जो अच्छे करियर की तलाश कर रहे हैं तो बता दें कि नौजवानों के लिए भारतीय रेलवे की खानपान, पर्यटन और ई-टिकट बुकिंग शाखा IRCTC में काम करने का सुनहरा मौका है.

मालूम हो कि आईआरसीटीसी ने सुपरवाइजर और कंसल्टेंट पद के लिए आवदेन मांगे हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctc.co.in से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को भर्ती से संबंधित जरूरी विवरण जरूर पढ़ लेना चाहिए, जैसे उम्र, शैक्षणिक योग्यता, पे-स्केल और भर्ती की प्रक्रिया.

पद का नाम- सुपरवाइजर और कंसल्टेंट

Loading...

कुल पदों की संख्या- 129

उम्र- बता दें कि इसमें सुपरवाइजर के 120 पद और कंसल्टेंट के 9 पद हैं. उम्र की बात करें तो सुपरवाइजर के लिए उम्र की अधिकतम सीमा 30 वर्ष तथा कंसल्टेंट पद के लिए 62 वर्ष है. नियमों के अनुसार उम्र की सीमा में छूट दी जाएगी.

शिक्षा– मालूम हो कि सुपरवाइजर पद के लिए हॉस्पिटलिटी एंड होटल मैनेजमेंट में बीएसई की डिग्री होना चाहिए. इतना ही नहीं, इसके अलावा कम से कम 2 साल का अनुभव भी होना चाहिए. बता दें कि कंसल्टेंट पद के लिए जोनल डिविजनल रेलवे में ऑररेशन का अनुभव होना जरूरी है.

चयन की प्रक्रिया – बता दें कि उम्मीदवारों का चयन मेरिट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

इंटरव्यू की तारीख – 25 जून 2019, 27 जून 2019 और 29 जून 2019

पे स्केल– मालूम हो कि चयनित उम्मीदवारों को 25000 रुपये प्रति माह का पे-पैकेज दिया जाएगा. इसके अलावा अन्य भत्ते भी दिए जाएंगे.

पोस्टिंग – बता दें कि चयनित उम्मीदवारों को शुरुआत में तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में तैनात किया जाएगा, हालांकि बाद में उनका पूरे भारत में कहीं भी ट्रांसफर हो सकता है.

आपको बता दें कि इच्छुक उम्मीदवार आईआरसीटीसी की वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. एक खास बात बता दें कि आईआरसीटीसी के साथ पहले काम कर चुके लोगों को उम्र में छूट दी जाएगी. बता दें कि आवेदन को बातचीत के लिए अच्छी अंग्रेजी और हिंदी का ज्ञान जरूरी है. इसके अलावा तमिल, कन्नड़ या मलयालम की जानकारी है, तो उसे वरीयता दी जाएगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.