Loading...

दुनिया के इन दिग्गज क्रिकेटरों के लिए वर्ल्ड कप खेलने का सपना बस सपना रह गया, हमेशा रहा अफसोस

0 10

30 मई से इंग्लैंड में विश्व कप शुरू हो चुका है। विश्व कप में खेलने वाले हर खिलाड़ी का सपना अपना जलवा बिखेरने का होगा। हर खिलाड़ी को विश्वकप में खेलने का मौका नहीं मिलता है। पिछले कुछ सालों में कई खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके हर किसी का दिल जीता। लेकिन उनमें से कुछ क्रिकेटर ऐसे रहो जो एक भी वर्ल्ड कप मैच नहीं खेल पाए। चलिए जानते हैं उनके बारे में।

वीवीएस लक्ष्मण

भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण 3 विश्वकप के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम में हिस्सा नहीं बन सके। बता दे कि वह अपनी सदी के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक थे जो खतरनाक गेंदबाजों का बखूबी सामना करते थे।

Loading...

एलिस्टर कुक

एलिस्टर कुक इंग्लैंड के महान बल्लेबाजों में से एक रहे। लेकिन वह साल 2011 के विश्व कप के लिए चुने वाली टीम का हिस्सा नहीं बन सके। विश्व कप 2015 से ठीक पहले उनको टीम से बाहर कर दिया गया।

क्रिस मार्टिन

न्यूजीलैंड टीम के पूर्व तेज गेंदबाज क्रिस मार्टिन ने 71 टेस्ट मैचों में 233 विकेट चटकाए। लेकिन वह वनडे क्रिकेट में सफलता हासिल नहीं कर पाए और इसी वजह से उनको विश्वकप में खेलने का मौका नहीं मिला।

मैथ्यू होगार्ड

इंग्लैंड टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मैथ्यू होगार्ड ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन मैथ्यू होगार्ड विश्व कप का एक भी मैच नहीं खेल पाए। साल 2011 के विश्व कप में उनको इंग्लैंड की टीम में चुना गया था।

जस्टिन लैंगर

जस्टिन लैंगर ने 1998 से लेकर 2007 तक ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ओपनिंग करते हुए लगातार शानदार प्रदर्शन किया। 1997 के बाद से उन्होंने एक वनडे मैच नहीं खेला।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.