Loading...

इस खिलाड़ी की आंखों के सामने हुई थी भाई की हत्या, अब वर्ल्ड कप के डेब्यू मैच में झटके 4 विकेट

0 9

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस ने विश्व कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के विरुद्ध 4 विकेट चटकाए, जिसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। उन्होंने अपनी तेज रफ्तार और शार्ट पिच गेंदों से पाकिस्तान के बल्लेबाजी क्रम को धराशाई कर दिया।

उन्होंने इस मुकाबले में 5.4 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। पाकिस्तान की टीम 105 रनों पर ऑल आउट हो गई। ओशाने थॉमस ने 4 पाकिस्तानी बल्लेबाजों बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शादाब खान और वहाब रियाज को आउट किया।

बता दे कि जब ओशाने थॉमस 16 साल के थे तभी उनके 20 साल के भाई को उनके सामने किसी ने गोली मार दी और उनके भाई की मौत हो गई।

Loading...

जब वो 20 साल के हो गए तो जमैका की राजधानी किंग्सटन आ गए । उनके साथ यहां भी कुछ अच्छा नहीं हुआ। लोकल सुपर मार्केट में एटीएम के बाहर 3 गुंडों ने उनको लूट लिया। उनकी घड़ी, पैसे और चेन छीन ली गई।

साल 2018 में उन्होंने पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला। आज वे टीम के मुख्य गेंदबाज है। वह 140 से 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कराते हैं। वेस्टइंडीज की टीम में शामिल होने से पहले उनको बुरे दौर का सामना करना पड़ा।

आंखों के सामने भाई की मृत्यु और खुद लूट का शिकार होने के बावजूद भी उन्होंने अपने आप पर आत्मविश्वास रखा। उन्होंने इतने दुख झेलने के बाद क्रिकेट में अपना करियर बनाया।

भारत के विरुद्ध साल 2018 में उन्होंने पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला। उन्होंने पांच मैचों में शिखर धवन को 3 बार आउट किया। उन्होंने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय T-20 मैच में एक ही ओवर में रोहित शर्मा और शिखर धवन का विकेट चटकाया। वेस्टइंडीज की तरफ से उन्होंने 10 वनडे और 7 T20 मैच खेले। 10 वनडे मैचों में उन्होंने 19 विकेट चटकाए।

बता दे कि कैरिबियाई प्रीमियर लीग में चल रहे ट्रायल में क्रिस गेल की नजर ओशाने थॉमस पर पड़ी। इसके बाद ही क्रिस गेल उनको आगे लेकर गए। ओशाने थॉमस ने इसके बाद सभी का ध्यान खींचा। ओशाने थॉमस टीम में चयन होने से पहले आईपीएल में राजस्थान की तरफ से खेले। बता दें कि ओशाने थॉमस कई बार आंद्रे रसेल और क्रिस गेल को आउट कर चुके हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.