Loading...

पढ़ाई-लिखाई में किसी से कम नहीं है आर माधवन समेत ये सेलेब्स, जानिए किसके पास है कौन-सी डिग्री

0 13

अभिनय करियर में पढ़ाई को ज्यादा महत्व नहीं दिया जाता है। कलाकार अपने अभिनय के दम पर सफल होते हैं। हालांकि कुछ बॉलीवुड स्टार्स ऐसे भी हैं जिनके पास बड़ी-बड़ी डिग्री है। फिर भी वह फिल्म इंडस्ट्री में आए। आर माधवन उनमें से एक है। आर माधवन आज 49 साल के हो गए हैं। आज वे अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। हम आपको बॉलीवुड के ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो पढ़ाई-लिखाई में किसी से कम नहीं है।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने नैनीताल में शेरवुड कॉलेज से अपनी ग्रेजुएट की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज में एडमिशन लिया और फिर आर्ट और साइंस की पढ़ाई की।

Loading...

अमीषा पटेल

अमीषा पटेल जानी-मानी अभिनेत्री है जो इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडल रही। इसके अलावा उन्होंने बायोजेनेटिक इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की।

परिणीति चोपड़ा

परिणीति चोपड़ा के पास बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स की ऑनर्स की डिग्री है। बता दें कि परिणीति चोपड़ा ने यह डिग्री लंदन के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से हासिल की।

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड में कुछ सफलता हासिल नहीं कर पाई प्रीति जिंटा ने इंग्लिश से ग्रेजुएशन किया। इसके अलावा उन्होंने साइकोलॉजी की भी पढ़ाई की। प्रीति जिंटा के पास क्रिमिनल साइकोलॉजी की मास्टर डिग्री है।

जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम के पास इकोनॉमिक्स की डिग्री है। इसके अलावा वे एमबीए भी कर चुके हैं।

वरुण धवन

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता वरुण धवन ने ट्रेंट यूनीवर्सिटी से बिजनेस मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.