वर्ल्ड कप में चौथे नंबर पर कौन करेगा बल्लेबाजी, केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान

0 7

विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम में लोकेश राहुल को रिजर्व ओपनर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है। हाल ही में लोकेश राहुल ने ऐसा बयान दिया जिससे पता चलता है कि वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेंगे। भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। पता नहीं चल रहा कौन नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेगा। दिग्गज लोकेश राहुल और विजय शंकर का नाम ले रहे हैं।

Loading...

Loading...

प्रेस ट्रस्ट से हुई बातचीत में राहुल ने बताया कि चयनकर्ताओं ने स्पष्ट कर दिया है कि मैं टीम का हिस्सा हूं। अब टीम जहां चाहेगी मैं वहां बल्लेबाजी करूंगा। भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने बताया कि इंग्लैंड में परिस्थितियों के हिसाब से ही टीम संयोजन तय होगा।

बता दें कि लोकेश राहुल ने चैट शो में विवादित बयान दिया। इस कारण उनको निलंबन झेलना पड़ा। लोकेश राहुल ने इंग्लैंड लायंस के विरुद्ध इंडिया ए तरफ से खेलते हुए शानदार बल्लेबाजी की थी। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध T-20 सीरीज में 50 और 47 रनों की पारी खेली थी। आईपीएल 2019 में लोकेश राहुल ने 593 रन बनाए। उन्होंने 53.90 की औसत से बल्लेबाजी की। लोकेश राहुल ने बताया कि खेल में फॉर्म को ज्यादा तूल मिलती है।

लोकेश राहुल ने बताया कि मैं पिछले दो महीनों से अच्छा खेल रहा हूं। मुझमें आत्मविश्वास की बिल्कुल भी कमी नहीं है। मैंने अपनी तकनीक पर काम किया है। मैंने अनुभव किया कि मेरी तकनीक गलत नहीं है। लेकिन फॉर्म को ज्यादा तूल मिलती है।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेलने से खिलाड़ियों का मनोबल टूट जाता है। लेकिन मुझे इस बात की खुशी है कि मैं अब रन बना रहा हूं । लोकेश राहुल ने कहा कि हर खिलाड़ी के करियर में खराब वक्त आता है। मैंने हमेशा बल्लेबाजी को सरल रखने का प्रयास किया।

लोकेश राहुल से पूछा गया कि पिछले दो महीनों से T-20 क्रिकेट खेलने के बाद अब वनडे क्रिकेट खेलना कितना कठिन होगा तो उन्होंने कहा कि यह कठिन तो होने वाला है। लेकिन ज्यादा बदलाव की जरूरत नहीं है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.