टीवी एक्ट्रेस ने खोला टीवी इंडस्ट्री का काला चिट्ठा, जानकर आप कभी नहीं बनना चाहेंगे एक्टर

0 176

टीवी की जानी-मानी अभिनेत्री रुबीना दिलाइक को धारावाहिक छोटी बहू से काफी लोकप्रियता मिली। वर्तमान में वो सीरियल शक्ति में रोल निभा रही है। पिछले साल रुबीना दिलाइक की शादी एक्टर अभिनव शुक्ला से हुई थी। हाल ही में रुबीना दिलाइक ने टीवी इंडस्ट्री को लेकर ऐसा खुलासा किया, जिससे टीवी इंडस्ट्री का काला सच पता चला।

Loading...

Loading...

उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में काम करने के एक्सपीरियंस के बारे में बताया। हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में रुबीना ने कहा कि मुझे छोटी बहू के किरदार में जो प्यार मिला, उससे मैं काफी खुश हूं। लेकिन दूसरी तरफ मुझे आर्थिक समझौतों से इसकी कीमत चुकानी पड़ी।

रुबीना ने बताया कि यह ट्रेंड सालों से चला रहा है। यह ज्यादा नया नहीं था। लेकिन मुझको इसे फॉलो करना पड़ा क्योंकि उस वक्त में इंडस्ट्री में नई आई थी। कुछ समय बाद मुझको वर्क एथिक्स और कानूनी बातें समझ में आने लगी। मुझे इस बात की जानकारी हुई कि इंडस्ट्री में 90 परसेंट से ज्यादा एक्टर वन साइड कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हैं, जो प्रोडक्शन हाउस के हित में होता है।

यदि एक्टर इसमें कोई परिवर्तन करना चाहे तो कहा जाता है कि हम आपके लिए नियम नहीं बदलेंगे। यदि आप हमारे साथ काम करना चाहते हैं तो आपको हमारे नियमों का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि 1 महीने में 12-12 घंटे काम करना पड़ता है और फिर 90 दिनों बाद पैसे मिलते हैं। कुछ मामलों में तो फीस 90 से ज्यादा दिनों बाद मिलती हैं। लेकिन यह बहुत ही गलत है जो वर्किंग लॉ के विरुद्ध है।

रुबीना ने कहा कि मुश्किल परिस्थितियों में मैंने डबल रोल भी निभाया। लेकिन मुझको उसकी फीस नही मिली। फीस 30 लाखों में थी। मुझे सबसे ज्यादा परेशानी तब हुई जब शो ऑफ एयर हो गया। 9 महीने तक मैंने अपनी फीस को लेकर बातचीत की। सहायता के लिए में एक्टर एसोसिएशन गई। लेकिन मुझे कोई मदद नहीं मिली। सिर्फ झूठे वादे दिए गए।

रुबीना की बातों से पता चलता है कि टीवी के कलाकार 16-18 घंटे काम करते हैं। लेकिन उनको 90 दिनों बाद सैलरी मिलती है। इसी कारण स्टार्स को अपनी सेविंग पर निर्भर रहना पड़ता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.