Loading...

शारिरिक संबंध बनाने के दौरान पुरुषों से आखिर क्या चाहती हैं महिलाएं, जानिए

0 2,053

जब बात शारिरिक संबंध बनाने की आती है तो संबंध के दौरान लड़कियां अपने पार्टनर ज्यादा एक्साइटमेंट की उम्मीद करती हैं. वो चाहती हैं उनका पार्टनर उन्हें भरपूर आनंद दे. लेकिन संबंध बनाने के दौरान महिलाएं किसी पुरुष से क्‍या चाहती हैं, यह हमेशा से ही रिसर्च का विषय रहा है.

आपको बता दें कि हाल ही में हुई एक रिसर्च के अनुसार, पता चला है कि ज्यादातर महिलाओं को बेहतर संबंध बनाने के लिए क्या चाहिए होता है. आज हम इसी बारे में बात कर रहे हैं कि आखिर महिलाएं शारिरिक संबंध बनाने के दौरान क्या चाहती हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि दरअसल, जर्नल ऑफ सेक्स ऐंड मैरिटल थेरपी में प्रकाशित हुई एक स्टडी के मुताबिक 72 % महिलाओं का कहना है कि उनके लिए ऑर्गज्म तक पहुंचने के लिए क्लिटरल उत्तेजना की जरूरत होती है.

मालूम हो कि 1 हजार से ज्यादा महिलाओं पर की गई इस रिसर्च में 18 से 94 साल की महिलाओं को शामिल किया गया था जिन्हें एक ऑनलाइन सर्वे के जरिए अपनी संबंध बनाने के लाइफ के बारे में कुछ सवालों के जवाब देने थे. दरअसल इसी सर्वे में ये जानकारी सामने आई है कि महिलाओं को कैसे मिलता है चरम सुख.

Loading...

जानकारी के लिए बता दें कि इस रिसर्च अनुसार, एक तरफ जहां 36.6 % महिलाओं ने माना कि ऑर्गज्म के लिए क्लिटरल उत्तेजना बेहद जरूरी है, वहीं 36 % महिलाओं का कहना था कि उन्हें ऑर्गज्म के लिए वजाइनल पैंपरिंग की जरूरत होती है जबकि 18.4 % महिलाओं ने स्वीकार किया कि सिर्फ पेनिट्रेटिव तरीके से संबंध बनाना ही उनके लिए ऑर्गज्म तक पहुंचने के लिए काफी है.

मालूम हो कि इस सर्वे में महिलाओं से यह भी पूछा गया था कि किस तरह की यौन उत्तेजनाओं में उन्हें सबसे ज्यादा आनंद आता है. बता दें कि इसके जवाब में रिदमिक मोशन, डिफरेंट पैटर्न और सर्कलिंग को सबसे ज्यादा महिलाओं ने पसंद किया.

दरअसल इस रिसर्च के अनुसार, ज्यादातर महिलाओं ने माना कि जब शारिरिक संबंध बनाने से पहले फोरप्ले में ज्यादा समय दिया जाता है और जब वे पार्टनर के साथ इमोशनली अटैच्ड रहती हैं तब उन्हें बेहतर ऑर्गज्म महसूस होता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.