श्रीलंका में भड़के सांप्रदायिक दंगे तो संगकारा ने कहा- आंखें खोलो, देश को बचाओ

0 8

श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा एवं अन्य क्रिकेटरों ने मंगलवार के दिन श्रीलंका में संप्रदायिक दंगे भड़कने के बाद अपने देशवासियों से शांति बनाए रखने की विनती की है। संगकारा समेत महेला जयवर्धने, चमिंडा वास और एंजेलो मैथ्यूज ने संप्रदायिक दंगों पर दुख जताया।

Loading...

Loading...

संगकारा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा कि रुको, सांस लो और आंखें खोल कर देखो। यदि हम हिंसा, जातिवाद, ठगी और नफरत में लिप्त हो जाते हैं तो फिर हम अपने देश को खो देते हैं। सभी श्रीलंकाई एकजुट हो और शांति बनाए रखें। सभी से निवेदन है कि एक दूसरे को सुरक्षित रखें। राजनैतिक एजेंडे में बिल्कुल ना पड़े। हमें राष्ट्र के रूप में एक साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता है।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ईस्टर के मौके पर आतंकी हमला हुआ। इसके बाद ही संप्रदायिक दंगे किए गए। बहुसंख्यक सिंहली समुदाय के लोगों ने दुकानों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई। इसके बाद देश के कई हिस्सों में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाया गया। एंजेलो मैथ्यूज ने ट्वीट कर बताया कि यदि हम इसी तरह से हर जगह दंगे करेंगे तो हर धर्म के मासूम लोग अपनी जान गवा देंगे। हमें 1983 के समय में वापस नहीं जाना है। हमें राष्ट्र को एक साथ आगे बढ़ाना होगा, जिससे हमारे बच्चे सुरक्षित और सुंदर भविष्य देखें।

महिला जयवर्धने ने भी इन हालातों को देखकर ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि किसी को भी राजनैतिक एजेंडे में नहीं पड़ना है। उनकी वजह से हिंसा भड़क रही है। चमिंडा वास ने भी लोगों को एकजुट होने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि हमें एक साथ देश के लिए काम करना होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.