यूट्यूब की तरह कमाना चाहते हैं पैसा तो इस ऐप पर डालें अपने वीडियो कंटेंट, होगी अच्छी कमाई

0 16

अगर यूट्यूब पसंद है लेकिन इस बात से मन में एक कसक है कि इस प्लेटफॉर्म पर देसी भाषाओं में इतना कंटेंट नहीं जितना विदेशी भाषाओं में है तो बता दें कि अब यूट्यूब की तरह है एक ऐप है रोपोसो- टीवी बाय द पीपल।

Loading...

Loading...

जी हां, दरअसल यह एक वीडियो मनोरंजन ऐप है और इस ऐप पर 4 करोड़ यूज़र्स के साथ भारत में लोकप्रिय होता जा रहा है। दरअसल ऐप का उद्देश्य अपने सभी यूज़र्स के लिए टीवी जैसे प्लेटफॉर्म और चैनल प्रदान करना है, जो हास्य, फिल्म्स, समाचार, फैशन आदि जैसे विभिन्न शैलियों को दर्शाते करते हैं। मालूम हो कि दिलचस्प बात यह है कि हर दिन 75,000 हिंदी यूज़र्स प्लेटफॉर्म से जुड़ते हैं।

10 भाषाओं में उपलब्ध है यह ऐप

जानकारी के लिए बता दें कि हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, मलयालम, कन्नड़, पंजाबी, मराठी, बंगाली, गुजराती और अधिक जैसी 10 भाषाओं में यह ऐप उपलब्ध है।

दरअसल अपने हिंदी यूज़र्स के बीच बहुत लोकप्रिय है जो वीडिओ निर्माण में एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं।बता दें कि रोपोसो ऐप एंड्राइड और आईओएस प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। मालूम हो कि यह बहुभाषी प्लेटफॉर्म यूज़र्स को अपनी प्रतिभा दिखाने और उसी के लिए ’रोपोसो सिक्के’ कमाने में सक्षम बनाता है।

जानकारी के लिए बता दें कि इन सिक्कों को लोकप्रिय ई-वॉलेट्स के ज़रिए निकाला जा सकता है। दरअसल आकर्षक वीडियो बनाकर, यूज़र्स, जिसमें ज्यादातर गृहिणी और प्रतिभाशाली युवा शामिल हैं, रोपोसो सिक्के कमा सकते हैं जो बाद में अपनी वीडिओ को और भी बेहतर बनाने के लिए भी उपयोग होते हैं।

बन गई है बहुत बड़ी फैन-फॉलोइंग

आपको बता दें कि हिंदी उपयोगकर्ता रोपोसो के उभरते सितारों का एक प्रमुख हिस्सा हैं जो कॉमेडी के साथ-साथ नृत्य-संबंधित वीडियो भी बनाते हैं। खास बात यह है कि इन सितारों ने अपने लिए बहुत बड़ी फैन-फॉलोइंग बनाई है।

मालूम हो कि रोपोसो स्टार गीतांजलि यादव ने इस संबंध में कहा कि, “यूज़र्स और रोपोसो की कम्युनिटी टीम के बीच लगातार बातचीत ने मुझे अपने फैन फोल्लोविंग की संख्या बढ़ाने में मदद की है। मंच ने मुझे मौजूदा रुझानों को समझने में और साथ ही साथ मुझे अपनी कमाई बढ़ाने में मदद की। मेरे जैसे टैलेंटेड क्रिएटर से लेकर मेरी वीडिओ देखने वाले यूज़र्स तक, ये ऐप सभी के लिए है। जब प्लेटफॉर्म मेरे साथ बेहतर वीडियो बनाने के बारे में बातचीत करता है, तो यह मुझे अपने दर्शकों के साथ बेहतर तरीके से जुड़ने में मदद करता है।”

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.