जानिए आखिर किस कारण से अंधेरे में ही संबंध बनाना पसंद करती हैं महिलाएं

0 65

शारिरिक संबंध की जब बात आती है तो कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है. दरअसल ऐसे में कुछ कपल्स को एक बात परेशान करती है कि उनकी महिला साथी जल्दी प्रेगनेंट नहीं हो पाती. बता दें कि इसके कई कारण हो सकते हैं लेकिन आपकी इसी समस्या का समाधान हालही में हुए एक शोध में मिल गया हैं.

Loading...

Loading...

जी हां, दरअसल जो शोध इस सन्दर्भ में हुआ है उससे यह बात निकल कर सामने आई है कि इस समस्या का एक कारण है कमरे में जलती हुई बत्ती जिसके कारण महिलाएं अच्छे से उस खास पल को एन्जॉय नहीं कर पाती.

दरअसल वैज्ञानिकों के नए शोध के मुताबिक कमरे में जलती हुई बत्ती में संबंध बनाने से महिलाओं के प्रेगनेंट होने में बाधा आ रही है. मालूम हो कि इस नए शोध के अनुसार कंप्यूटर से निकलने वाली रोशनी और स्ट्रीट लाइट से छनकर आने वाली रोशनी, दोनों ही महिलाओं के प्रजनन क्षमता पर गहरा असर डाल रही है.

दरअसल इस समस्या का सबसे बड़ा खतरा मिडिल ऐज की महिलाओं को है. वहीं ब्रिटिश शोधकर्ताओं के मुताबिक प्रजनन क्षमता का औरतों की सेहत से भी बड़ा लिंक है.

सिर्फ इतना ही नहीं, शोध में यह बात भी सामने आई है कि शाम को लाइटों को डिम कर देना और भरपूर नींद लेने के साथ ही खान-पान ठीक रखना भी प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाता है.

यही नहीं इसके अलावा इस शोध में यह सामने आया है कि यदि आप शारिरिक संबंध बनाने से पूर्व लाइट बंद कर देंगे तो औरतों के प्रेगनेंट होने की संभावनाएं भी बढ़ जाएगी. जानकारी के लिए बता दें कि शोधकर्ताओं ने इसका प्रयोग चूहों पर आजमाया हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.