जगुआर ने भारत मे निर्मित रेन्ज रोवर को किया लॉन्च, कीमत 72.47 लाख रुपए

0 9

Loading...

मशहूर कंपनी जगुआर लैंड रोवर ने भारत में बनी रेन्ज रोवर वेलार को लॉन्च कर दिया है. आपको बता दें कि लैंड रोवर ने देश में इस SUV का उत्पादन पिछले महीने ही शुरू किया था और इसकी एक्सशोरूम कीमत 72.47 लाख रुपए है लेकिन खास बात यह है कि ये कीमत आयात की जाने वाली SUV की कीमत से 25 लाख रुपए कम है.

Loading...

जहां तक डिज़ाइन की बात है तो बता दें कि भारत में असेंबल हुई रेन्ज रोवर वेलार कंपनी द्वारा देश में आयात की जाने वाली SUV जैसी ही है, इसके साथ ही कार को ऑल-एलईडी हैडलैंप्स, डिप्लॉयेबल फ्लश हैंडल और इंटीग्रेटेड रियर स्पॉइलर से लैस किया गया है. फीचर्स की बात करें तो इसमें एंबिएंट लाइटिंग, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और 10-इंच का डुअल टचस्कीन दिया गया है.

इंपोर्टेड वेलार के मुकाबले भारत मे निर्मित एसयूवी में भी होंगे बढ़िया फीचर्स

जानकारी के लिए बता दें कि जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने भारत में असेंबल रेन्ज रोवर वेलार को सिर्फ R डायनामिक S ट्रिम में उपलब्ध कराया है. कंपनी ने इस SUV को 2.0-लीटर के पेट्रोल और डीजल इंजन से लैस किया है जो चार-सिलेंडर वाले हैं. P250 पेट्रोल वेरिएंट में लगा इंजन 247 bhp पावर और 365 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, इसके साथ ही SUV 0-100 किमी/घंटा स्पीड पकड़ने में सिर्फ 7.1 सेकंड का समय लेती है.

मालूम हो कि रेन्ज रोवर वेलार के D180 वेरिएंट में लगा इंजन 177 bhp पावर और 430 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और 0-100 Km की रफ्तार पकड़ने में इसे 8.9 सेकंड का समय लगता है.

इसके अलावा इस नई रेन्ज रोवर वेलार के साथ ऑल-टेरेन प्रोग्रेस कंट्रोल सिस्टम दिया गया है जो ड्राइव टेरेन को इलैक्ट्रिक रूप से बदलता है.

दरअसल भारत में वाहनों की असेंबली से जगुआर लैंड रोवर के वाहनों की कीमतों में कमी आ रही है जिससे आने वाले समय में कंपनी की बिक्री का % बढ़ने की संभावना है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.