Loading...

Hyundai Venue का उत्पादन भारत में हुआ शुरू,  21 मई को होगी ऑफिशियली लॉन्च, आधुनिक फीचर्स से है लैस

0 14

नई गाड़ी खरीदने का मन बना रहे हैं तो बता दें कि ह्यूंदैई की नई गाड़ी वेन्यू का उत्पादन भारत में शुरू कर दिया गया है. खास बात यह है कि इस सबकॉम्पैक्ट SUV को देश में इसी महीने के अखिर में 21 मई 2019 को लॉन्च किया जाएगा.

Loading...

ह्यूंदैई वेन्यू स्टाइल और डिज़ाइन में काफी आगे है. दरअसल ह्यूंदैई वेन्यू में बड़े आकार की कास्कैडिंग ग्रिल लगाई है जो क्रोम वर्क के साथ आती है. इसके अलावा कार में स्प्लिट हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लैंस कार के टॉप वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है. इस कार में आकर्षक व्हील आर्क्स के साथ पिछले हिस्से में स्पोर्टी एलईडी टेललाइट्स दी गई है.

केसी है ह्यूंदैई वेन्यू की स्टाइल और डिज़ाइन

Loading...

बता दें कि ह्यूंदैई इंडिया ने बिल्कुल नई वेन्यू को आकार में थोड़ा बड़ा रखा है और इसका लगभग 69% एडवांस हाई स्ट्रैंथ स्टील और हाई स्ट्रैंथ स्टील का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा वेन्यू में सैगमेंट के पहले कई फीचर्स दिए गए हैं जिनमें वायरलैस चार्जिंग, एयर प्यूरिफायर, एचडी डिस्प्ले स्क्रीन, ईको कोटिंग, अर्कामिस साउंड, व्हील एयर कर्टन्स शामिल हैं.

मालूम हो कि ह्यूंदैई ने नई वेन्यू में बेहतर और एडवांस फीचर्स के लिए फोडाफोन-आइडिया से टाइ-अप किया है जिसमें ऑटो क्रैश नोटिफिकेशन, पैनिक नोटिफिकेशन, एसओएस/इमरजेंसी असिस्टेंस, स्टोलन व्हीकल ट्रैकिंग के साथ इमोबलाइज़ेशन जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं. जानकारी के लिए बता दें कि ह्यूंदैई इंडिया ने डीलरशिप लेवल पर वेन्यू के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है.

कैसे हैं फीचर्स

मालूम हो कि इस नई गाड़ी में केबिन में रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, वॉइस रिकोगनिशन, व्हीकल रिलेशनशिप मैनेजमेंट जैसे हाईटैक फीचर्स दिए गए हैं. इसके साथ वेन्यू में इलैक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, कॉर्नरिंग लैंप्स और कूल्ड ग्लवबॉक्स भी दिया गया है.

ऐसा है इंटीरियर

इंटीरियर की बात करें तो इस SUV में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस है. कार का केबिन पूरी तरह ब्लैक है, वहीं कार का वैश्विक मॉडल डुअल टोन इंटीरियर के साथ आ सकता है. बता दें कि इस कमाल की कार में थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, गियरशिफ्ट नॉब और एयरकॉन वेंट्स को सिल्वर फिनिश दिया गया है.

3 तरह के हैं इंजन

जानकारी के लिए बता दें कि नई वेन्यू में 3 इंजन विकल्प दिए गए हैं जिसमें सबसे पहले 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 118 bhp पावर और 172 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को कंपनी ने बिल्कुल नए 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया है जो ह्यूंदैई इंडिया ने पहली बार उपलब्ध कराया है.

बता दें कि इसके अलावा कार में 1.2-लीटर नेचुरली इंस्पायर्ड पेट्रोल इंजन दिया है जो 82 bhp पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है.

आखिर में बात कर लेते हैं 1.4-लीटर डीजल इंजन की जो 89 bhp पावर और 220 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और जिसे कंपनी ने 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.