कोहली की आरसीबी को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ आईपीएल से बाहर

0 16

आईपीएल 2019 में लगातार शुरुआती 6 मैच हारने के बाद आखिरकार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम जीत की पटरी पर लौटी आई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने पिछले 5 मुकाबलों में से चार मुकाबले जीते, जिसमें से उसने तीन लगातार मैच जीते। अभी भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत में तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अगर सच कहा जाए तो वो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए लकी साबित हुए हैं। डेल स्टेन दो मैचों में आरसीबी के लिए खेले जिनमें टीम को जीत मिली। लेकिन डेल स्टेन को कंधे में सूजन की समस्या आ गई है। इस कारण वे आईपीएल से बाहर हो गए हैं।

Loading...

Loading...

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने बताया कि डेल स्टेन की उपस्थिति से टीम को बहुत फायदा हुआ। हम डेल स्टेन के बहुत आभारी है जो टीम की प्रेरणा और जुनून लेकर आए। हमारी कामना है कि वे जल्दी स्वस्थ हो जाएं। हम भविष्य के सभी प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

अगर आपको पता हो तो डेल स्टेन को नाथन कूल्टर नाइल की जगह पर टीम में स्थान मिला था। 19 अप्रैल को कोलकाता और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मैच खेला गया था। इस मैच से ही उन्होंने आरसीबी की टीम में एंट्री ली। इस मुकाबले में डेल स्टेन ने 40 रन देकर दो विकेट हासिल किए और टीम को जीत दिलाई। चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में उन्होंने 29 रन देकर दो विकेट लिए और बेंगलुरु ने चेन्नई को 1 रनों से हरा दिया। उन्होंने शेन वॉटसन और सुरेश रैना को आउट किया था। डेल स्टेन की गेंद पर शेन वाटसन मार्कस स्टोइनिस के हाथों कैच आउट हो गए तो वहीं सुरेश रैना को डेल स्टेन ने बोल्ड किया था। हालांकि डेल स्टेन तीसरा मैच नहीं खेल पाए। फिर भी बेंगलुरु की टीम ने जीत हासिल की।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल 2019 की नीलामी प्रक्रिया में किसी भी टीम ने डेल स्टेन को नहीं खरीदा। जब टीम के खिलाड़ी नाथन कूल्टर नाइल चोटिल हो गए तो टीम मैनेजमेंट ने रिप्‍लेसमेंट के रूप में डेल स्‍टेन के नाम पर मुहर लगा दी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.