वर्ल्ड कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, जानें किसे मिला मौका और कौन हुआ बाहर

0 16

30 मई से विश्व कप का आयोजन होने वाला है। बीसीसीआई ने विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है। टीम के कप्तान विराट कोहली हैं। इस टीम में ऋषभ पंत और अंबाती रायडू का नाम शामिल नहीं है। जबकि टीम में दिनेश कार्तिक और रविंद्र जडेजा को मौका दिया गया है।

एमएसके प्रसाद ने विराट कोहली को टीम की कमान सौंपी है। जबकि रोहित शर्मा टीम के उपकप्तान बनाए गए हैं। इस टीम में 5 विशेषज्ञ बल्लेबाज, 2 विकेटकीपर बल्लेबाज, तीन स्पिनर, दो सीम ऑलराउंडर के साथ तीन तेज गेंदबाज शामिल किए गए हैं।

बता दें कि भारतीय टीम में बल्लेबाज के रूप में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केदार जाधव, शिखर धवन और केएल राहुल को जगह दी गई है। जबकि टीम में 2 विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक हैं। इस टीम में 3 स्पिनर युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा को शामिल किया गया है। वहीं तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा है। इस टीम में विजय शंकर और हार्दिक पांड्या बतौर ऑलराउंडर चुने गए हैं।

ऋषभ पंत को टीम में ना लेने पर एमएसके प्रसाद ने बताया कि उनके नाम पर काफी चर्चा हुई। लेकिन दिनेश कार्तिक और पंत में किसी एक को ही चुना जा सकता था। इसलिए हमने सोचा कि अगर माही चोटिल होते हैं तो दिनेश कार्तिक का अनुभव काम आएगा।

विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.