वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हुआ ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी, स्मिथ-वॉर्नर की हुई वापसी

0 10

30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। एरॉन फिंच को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान चुना गया है। वहीं 1 साल तक बॉल टैंपरिंग के मामले में प्रतिबंध झेलने के बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की टीम में वापसी हो गई।

इतना ही नहीं स्टीव स्मिथ और वॉर्नर की जोड़ी को 2019-2020 के लिए सेंट्रल कॉन्‍ट्रैक्‍ट देने की भी घोषणा की गई। यह दोनों खिलाड़ी 1 जून को अफगानिस्तान के विरुद्ध खेले जाने वाले मुकाबले से इंटरनेशनल क्रिकेट में फिर से वापसी करेंगे। ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान का विश्व कप का यह मैच ब्रिस्टल में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भी टीम में शामिल किया गया है। वह काफी दिनों से चोट की वजह से टीम से बाहर थे। लेकिन वर्तमान में शानदार प्रदर्शन कर रहे युवा बल्लेबाज पीटर हैंडस्कॉन्ब और दिग्गज गेंदबाज जोस हैजलवुड को टीम में मौका नहीं मिला, जो कि बहुत ही चौंकाने वाली बात है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस बार इंग्लैंड की जमीन पर विश्व कप की ट्रॉफी बचाने उतरेगी। साल 2015 का विश्व कप ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर जीता था।

विश्व कप 2019 के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम

एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर ,मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, जेसन बेहरेनडॉफ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाए रिचर्ड्सन और एडम जम्पा

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.