राहुल के न्याय पर BJP ने साधा निशाना, कहा- इस स्कीम से घोटाले का नया रास्ता खोलेगी कांग्रेस

0 21

कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना पर बीजेपी के मंत्री लगातार निशाना बनाएं हुए हैं। अब इस कड़ी में केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ नेता पीयूष गोयल भी जुड़ गए हैं। जी हां, दरअसल गोयल ने रविवार को कहा कि गरीबों के लिए कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना जिस तरह से सोची गई है वह अपने आप में तबाही है।

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इस योजना से यह एक अन्य घोटाले का रास्ता खोलेगा क्योंकि लाभार्थियों का चयन पूरी तरह से भ्रष्टाचार से प्रभावित होगा। गोयल ने कहा कि कांग्रेस का यह वादा गुब्बारे की तरह फूट जाएगा।

भ्रष्टाचार से भरा होगा लाभार्थियों का चयन

पीयूष गोयल के मुताबिक आर्थिक एवं वित्तीय सूझबूझ के दृष्टिकोण से यह योजना त्रासदी है। उन्होंने कहा कि, लोगों यानि कि लाभार्थियों का चयन पूरी तरह से भ्रष्टाचार से भरा होगा और यह अपने आप में ही एक घोटाला बन सकता है। गोयल ने कहा कि, यह उन घोटालों की श्रृंखला की एक और कड़ी बन जाएगा जिसके लिए कांग्रेस कुख्यात है। केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि कांग्रेस अभी भी पुरानी मानसिकता में जी रही है कि महज नारों से जनता को मूर्ख बनाया जा सकता है, लेकिन उन्हें यह मालूम होना चाहिए कि आकर्षक नारों से जनता को अब मूर्ख नहीं बनाया जा सकता है।

बड़े वादों से मूर्ख नहीं बनेंगे देश के लोग

पीयूष गोयल ने कहा कि तीन पीढ़ियों से उनके नेताओं ने बड़े-बड़े वादे किए लेकिन कुछ नहीं हुआ और भ्रष्टाचार बढ़ता ही रहा। भारत के लोग होशियार हैं और वे अब इस तरह के झूठ में अब नहीं फंसेंगे। वो अब बड़े वादों और आकर्षक नारों से मूर्ख नहीं बनेंगे। गोयल ने कहा कि हमारे लिए यह आगे बढ़ने की प्रतिस्पर्धा है जहां हर कोई शीर्ष पर पहुंचना चाहता है वहीं कांग्रेस के लिए यह नीचे गिरने की होड़ है जिसमें हर कोई अधिक गिरना चाहता है।

बिना रोजगार अर्थव्यवस्था में वृद्धि नहीं है संभव

बेरोजगारी पर गोयल ने कहा कि भारत विश्व की सबसे तेजी से वृद्धि करती अर्थव्यवस्था है और विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की कगार पर है। गोयल ने कहा कि आप बिना रोजगार सृजन किए विश्व की सबसे तेजी से वृद्धि करती अर्थव्यवस्था और विश्व की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था नहीं बन सकते हैं।

5 साल में बीजेपी करेगी 100 लाख करोड़ का निवेश

बता दें कि गोयल ने कहा कि भाजपा ने अगले पांच साल में बुनियादी संरचना में 100 लाख करोड़ रुपए निवेश करने का वादा किया है जिससे रोजगार सृजन आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि देश और देश के लोग अब महत्वाकांक्षी हो गए हैं तथा अब वे ‘चलता है’ वाली मानसिकता से बाहर निकल गए हैं।

कांग्रेस ने किया है गरीबों को 72 हजार सालाना देने का वादा

आपको याद दिला दें कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में वादा किया है कि यदि वह सत्ता में आई तो देशभर के 20 % सबसे गरीब लोगों के बैंक खाते में सालाना 72 हजार रुपए जमा करेगी। मालूम हो कि कांग्रेस पार्टी ने इस योजना को न्याय नाम दिया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.