सिर्फ JIO ग्राहक ही उठा सकते हैं इस खास सर्विस का फायदा, तुरंत आज ही कर लें Activate

0 126

आजकल प्रमोशनल कॉलिंग और प्रमोशनल मैसेज से हर कोई परेशान है. शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसको ये सब पसंद होगा. ऐसे अनचाहे Call या मैसेज हमें खासतौर पर तब सबसे ज़्यादा परेशान करते हैं जब हम किसी और के कॉल का इंतज़ार कर रहे हों या किसी मीटिंग में या फिर अपने घर में आराम कर रहे हों और फोन उठाकर पता चलता है कि यह फोन किसी कंपनी के प्रमोशन के लिए आया था।

टेक्स्ट मैसेज की बात करें तो हमारे फोन में inbox मैसेज सिर्फ कंपनियों के प्रमोशन मैसेज से भर जाता है. इसके अलावा बैंक के ऑफर वाले कॉल्स से तो हम सब कभी न कभी परेशान हुए ही हैं. हालांकि इस परेशानी का भी एक हल है. जी हां, दरअसल हमें Do Not Disturb यानि कि DND जैसी सर्विस मिलती है. आपको बता दें कि इससे अनचाहे Calls और Messages को ब्लॉक किया जा सकता है.

वैसे देखा जाए तो सभी टेलिकॉम कंपनियां DND सर्विस ऑफर करती हैं जिसका प्रोसेस हम जानते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप अपने Jio सिम में DND सर्विस कैसे एक्टिवेट कर सकते हैं. जी हां, दरअसल इसके लिए जियो ने अपने ऐप में अलग से activation/deactivation का ऑप्शन दिया गया है. बता दें कि ये सुविधा बाकी कंपनियां नहीं देती. मालूम हो कि आप जियो की ये सर्विस सीधे MyJio ऐप से Activate कर सकते हैं. चलिए जानते हैं कि कैसे होगा ये..

सर्वप्रथम आप ये सुनिश्चित कर लें कि आपके फोन में MyJioApp इंस्टॉल हो. इसके पश्चात अब आप MyJioApp में login करें.

फिर टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर Menu icon होगा, उसपर टैप करें.

अब Settings में जाएं और इसमें Service Setting को सेलेक्ट करें.

बता दें कि यहां आपको कई सारे ऑप्शन्स दिखाई देंगे. दरअसल यहां आप अपने हिसाब से किसी भी ऑप्शन पर DND एक्टिवेट कर सकते हैं. अगर आप बैंकिंग SMS और कॉल्स ब्लॉक करना चाहते हैं तो सामने दिए बटन को ON कर दें. वहीं अगर आप किसी भी तरह के प्रमोशनल कॉल्स या SMS को ब्लॉक करना चाहते हैं, तो पेज के ऊपर दिए फुल DND ऑप्शन को एक्टिवेट कर दें.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.