PM नरेंद्र मोदी बने Facebook किंग, दुनिया के सभी दिग्गज नेताओं को पीछे छोड़ बन गए नंबर-1

0 21

सोशल मीडिया पर पॉपुलर होने की जहां तक बात है तो आपको एक दिलचस्प बात बता दें जोकि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ी है। जी हां, दरअसल एक ओर दुनिया के दिग्गज नेता जहां अपने फेसबुक पेज को प्रमोट करने के लिए अपनी जेबें ढ़ीली कर रहे हैं वहीं भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिना ऐसा कोई प्रयास किए सोशल वेबसाइट पर किंग बन गए हैं।

जी हां, दरअसल वर्ष 2019 वर्ल्ड लीडर ऑन फेसबुक के रिपोर्ट के अनुसार भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी फेसबुक पेज पर 4.35 करोड़ लाइक्स हैं जबकि उनके आधिकारिक पेज पर को करीब 1.37 करोड़ लाइक मिले हैं।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी केवल फेसबुक पर ही नहीं बल्कि ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यू-ट्यूब पर भी काफी फेमस है। जी हां, दरअसल मोदी के ट्विटर पर 4 करोड़ 70 लाख फॉलोअर्स है तो वहीं दूसरी तरफ इंस्टाग्राम पर करीब 19.9 मिलियन फॉलोअर हैं।

दूसरे नंबर पर हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्ल्ड लीडर ऑन फेसबुक के रिपोर्ट में भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे नंबर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं जिनके फेसबुक पेज को 2.30 करोड़ लोगों ने लाइक्स किया है, जबकि 8.40 करोड़ लोगों ने इनके पेज पर बात किया हैं।

तीसरे नंबर की बात करें तो इस रिपोर्ट के मुताबिक तीसरे स्थान पर समाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने वाली जॉर्डन सुल्तान अब्दुल्लाह की पत्नी हैं, जिनके करीब 1.69 करोड़ लाइक्स हैं।

कैसे हुआ इसका अध्ययन

आपको बता दें कि फेसबुक के ‘क्राउटटैंगल’ टूल की मदद से 962 फेसबुक पेजों की एक्टिविटी का एक तरह से विश्लेषण किया गया। दरअसल ये पेज ऐसे लोगों के हैं जो किसी देश के मुखिया हैं या फिर सरकार में मुख्य व्यक्ति के तौर पर शमिल हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.