दिल्लीवालों के लिए है आखिरी मौका, वोटर लिस्ट में आपका नाम है या नहीं ऐसे कर सकते हैं चेक

0 17

लोकसभा चुनाव 2019 की शुरुआत हो चुकी है और कल यानि कि 11 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग भी संपन्न हो गई है। दिल्ली के करीबी नोएडा और गाजियाबाद में पहले चरण के दौरान चुनाव के लिए मतदान हो चुके हैं। बता दें कि इस दौरान बहुत से लोगों ने वोटर लिस्ट में अपना नाम ना होने की शिकायत की थी।

दिल्ली की बात की जाए तो यहां पर आगामी 12 मई 2019 को लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। ऐसे में दिल्लीवालों के पास अभी वक़्त है। जी हां, यदि आपका नाम भी वोटर लिस्ट में नहीं है तो आप 23 अप्रैल तक फॉर्म 6 भरकर अपना नाम बढ़वा सकते हैं।

बता दें कि इसके लिए जरूरी है कि आप तुरंत वोटर लिस्ट में अपना नाम चेक कीजिए और नाम नहीं होने की स्थिति में निर्वाचन कार्यालय में कल ही नाम बढ़वाने का आवेदन दीजिए। मालूम हो कि आप ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं। लेकिन आपके लिए बेहतर होगा कि आप निर्वाचन आयोग जाकर आवेदन करे क्योंकि इससे आपका काफी समय बचेगा।

यूं चेक करें वोटर लिस्ट में अपना नाम

आपको बता दें कि वोटर लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने इसके लिए एक एसएमएस सेवा शुरू की है। मालूम हो कि इसमें आपको अपना वोटर कार्ड नंबर 7738299899 पर एसएमएस करना होगा। आप दिल्ली चुनाव आयोग की वेबसाइट www.ceodelhi.gov.in पर भी आप अपना नाम चेक कर सकते हैं।

हरियाणा में चुनाव 12 मई को

आपको यह भी बता दें कि वोट डालने के लिए सिर्फ वोटर आईडी कार्ड का होना जरूरी नहीं है इसके लिए आपका नाम वोटर लिस्ट में होना भी जरूरी है। मालूम हो कि रोहतक, लोकसभा के 7वें चरण में हरियाणा की 10 सीटों पर 12 मई को मतदान होगा।

आपको बता दें कि बीजेपी ने रोहतक और हिसार लोकसभा क्षेत्र को छोडक़र अंबाला, सिरसा, भिवानी-महेंद्रगढ़, करनाल, सोनीपत, गुरूग्राम, कुरूक्षेत्र और फरीदाबाद से 8 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा भी कर दी है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.