शादी के बाद लड़कियों के इन अंगों में आखिर क्यों होने लगता है बदलाव, जानिए क्या है कारण

0 43

अगर एक्सपर्ट्स की मानें तो बहुत सी लड़कियां जब तक शारीरिक सम्बन्ध नहीं बनाती तब तक उनका शरीर शेप में बना रहता हैं लेकिन शारीरिक संबंध बनाने के कुछ दिनों बाद ही उनके कमर और स्तन का आकार बढ़ जाता है। लेकिन यह शारीरिक परिवर्तन कैसे आता है और इस परिवर्तन के आने का कारण क्या है? यह विचार सभी के मन में जरूर आता होगा।

बता दें कि इस संबंध में एक सर्वे हुआ है जिससे इसका राज सामने आया है। दरअसल कंवारी और शादीशुदा लड़कियों पर एक रिसर्च कराई गई जिसमे यह सामने आया की कंवारी लड़कियां शादी से पहले अपने फिगर को मेंटेन करने के लिए ज्यादा ध्यान देती हैं और वह लगातार योगा और जिम करती हैं ही जबकि डाइट्स भी करती हैं।

दरअसल इस सर्वे के अनुसार शादी के बाद लड़कियों को कसरत करने में जोर आता हैं और वह ज्यादातर जिम्मेदारियों के बोझ में दब जाती हैं जिसके कारण उनको अपनी बॉडी का ख्याल नहीं रहता हैं और वजन पहले से ज्यादा बढ़ जाता है।

बता दें कि लड़कियों का वजन बढ़ने का महत्वपूर्ण कारण खाना होता है क्योकि शादी के बाद खान-पान का तरीका बदल जाता हैं जो उनके पेट की वसा को बढ़ा देता हैं और लड़कियां पहले से ज्यादा मोटे हो जाती हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.