Hyundai लाने वाली है इंडिया की पहली स्मार्ट SUV, मोबाइल ऐप से चला सकेंगे कार, मिलेंगे 33 नए फीचर्स

0 18

अगर आप नई गाड़ी जिसमे आधुनिक फीचर्स हों उसको लेने की सोच रहे हैं तो बता दें कि आप Hyundai Motors की एक कमाल की गाड़ी ले सकते हैं जो आगामी 17 अप्रैल को भारत मे लांच होने जा रही है। जी हां, दरअसल हुंडई अपनी बहुप्रतीक्षित कार Hyundai Venue को पेश करने जा रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह भारत की पहली ब्लू लिंक कनेक्टिविटी फीचर्स वाली कार होगी। दरअसल इसमें 33 ब्रांड न्यू कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे। इसमें से 10 खासतौर पर भारत के लिए डिजाइन किए गए हैं। बता दें कि यह कंपनी की अब तक की सबसे छोटी 4 मीटर लंबी एसयूवी होगी।

क्या होता है ब्लू लिंक कनेक्टिविटी

आपको बता दें कि ब्लू लिंक कनेक्टिविटी दरअसल एक खास तरह की ऐप आधारित टेक्नोलॉजी है। इसके अंतर्गत कार सेफ्टी के तौर पर किसी आपात स्थित में कार एम्बुलेंस, पुलिस को खुद जानकारी मुहैया कराएगी।

इसके साथ ही कार चोरी होने की स्थिति में कार ओनर और पुलिस गाड़ी की लोकेशन के बारे में पता लगा सकेंगे। इसके अलावा आप इस ऐप की मदद से घर बैठे अपनी गाड़ी को स्टार्ट कर सकेंगे और एसी आदि चला सकेंगे।

बोलकर कर पाएंगे कंट्रोल

आपको बता दें कि इस कार में अपनी अधिकतम ड्राइविंग स्पीड सेट कर पाएंगे। इससे यह होगा कि कोई अन्य व्यक्ति बिना आपकी इजाजत के तेज कार नहीं चला सकेगा। इसके अलावा ये कार आपकी आवाज पहचानेगी। मतलब आप बोलकर कार को कंट्रोल कर पाएंगे।

3 इंजन ऑप्शन में लॉन्च होगी कार

मालूम हो कि भारत में इस कार को मई में लॉन्च किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि यह Hyundai की अब तक की सबसे छोटी एसयूवी होगी। इसकी लंबाई 4 मीटर होगी। इंजन की बात करें, तो Hyundai Venue तीन इंजन ऑप्शन 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 1.4 पेट्रोल और 1.4 लीटर डीजल में आएगी, जो 100hp पावर और 171 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करेगा। बता दें कि दोनों मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.