Micromax लाने वाली है भारत की पहली ऐसी बाइक जो सिर्फ बोलने से हो जाएगी स्टार्ट, इस साल जून में होगी लांच

0 14

भारत की घरेलू मोबाइल फोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स जल्द अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करेगी। जी हां, बता दें कि यह भारत की पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि कि AI इनेबल्ड इलेक्ट्रिक बाइक होगी, जिसे कई तरह की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को कनेक्ट किया जा सकेगा।

मालूम हो कि इस बाइक में ऐसे कई फीचर्स होंगे जो अब तक सिर्फ एआई इनेबल्ड कार में मिलते हैं। जैसे कि- यह बाइक सिर्फ बोलकर स्टार्ट की जा सकेगी। इसमें कई सेंसर हो सकते हैं जो स्टैंड ऊपर करने का इंस्ट्रक्शन देंगे। खास बात यह है कि इसके बिना ये बाइक स्टार्ट नहीं होगी। आपको बता दें कि माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा ने उम्मीद जताई कि उनकी बाइक इस साल जून तक लॉन्च की जा सकती है।

500 करोड़ का किया है निवेश

बता दें कि राहुल शर्मा ने Revolt Intellicorp प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक कंपनी बनाई है, जिसकी ओनरशिप राहुल शर्मा के पास ही है। दरअसल उन्होंने कंपनी पर 500 करोड़ रुपए का निवेश किया है, जहां अफोर्डेबल और सस्टेनेबल बाइक का निर्माण किया जाएगा। राहुल के मुताबिक उनकी कंपनी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में गेमचेंजर साबित हो सकती है। उन्होंने बताया कि वो इस पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं।

मोबाइल से मोबिलिटी में आने पर दिया ये जवाब

दरअसल राहुल शर्मा के मुताबिक वो ईकोसिस्टम को डिवाइस से कनेक्ट करना चाहते हैं और ये बाइक उनमें से एक है। स्मार्टफोन की दुनिया को छोड़कर मोबिलिटी में आने पर राहुल शर्मा ने बोला कि जिस तरह से भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाए जा रहे हैं, उससे वो खुश नहीं थे। ऐसे में 2 साल पहले उन्होंने इस सेक्टर में उतरने की निर्णय लिया।

हरियाणा में है मैन्युफैक्चरिंग यूनिट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Revolt Intellicorp की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट हरियाणा के मानेसर में हैं, जो 1 लाख स्क्वॉयर फीट में हैं। मालूम हो कि यहां सालाना करीब 1.2 लाख मोटरसाइकिल का निर्माण किया जा सकेगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.