1500 km दूर शादी करने पहुंच गई दुल्हन, साथ में थे 7 लोग, फिर हुआ कुछ ऐसा की शादी के जोड़े में आधे किमी भागी दुल्हन

0 142

हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें दुल्हन ने दूल्हे की हरकतों को देखकर शादी करने से मना कर दिया। उत्तराखंड के ऋषिकेश में बागबेड़ा के कन्या पक्ष के लोग बेटी के साथ शादी करने पहुंचे। लड़का पक्ष ने कन्या पक्ष के लोगों को बंधक बना लिया। मंगलवार को शिवाजी नगर थाने की पुलिस ने छापेमारी की। बता दें कि वर पक्ष के लोगों ने लड़के को इंजीनियर बताया और दहेज की मांग की, जिसके बाद लड़की ने शादी करने से इंकार कर दिया।

Loading...

Loading...

वर पक्ष के लोगों ने कन्या पक्ष के लोगों को बंधक बना लिया। लड़की किसी तरह से भागकर थाने पहुंची और एसएसपी अनूप बिरथरे को सारी घटना बताइ। एसएसपी ने उत्तराखंड पुलिस से संपर्क कर परिवार वालों को मुक्त कराया। ऋषिकेश कोतवाली थाना में पीड़ित परिवार के लोगों ने एफआईआर दर्ज कराई है। वर पक्ष के लोग फरार हैं।

पीड़िता ने बताया कि दहेज लोभी दूल्हे और उसके परिवार वालों ने हमारे ऊपर बहुत अत्याचार किया। इसके बाद मेरा पूरा परिवार टूट चुका है। मेरे माता-पिता ने एक अच्छा लड़का और परिवार समझकर मेरी शादी वहां तय की थी। लेकिन अगर उससे मेरी शादी हो जाती तो मेरी जिंदगी बर्बाद हो जाती।

मैं अपने माता-पिता व भाई समेत 8 लोगों के साथ 8 मार्च को ऋषिकेश पहुंची, जहां मुझे मालूम कि वह लड़का कुछ नहीं करता है। मेरे माता-पिता ने जब लड़के का पेमेंट स्लिप मांगा तो उन्होंने देने में आनाकानी की। लड़का पक्ष के लोग अपराधी प्रवृति के हैं, उनके यहां अवैध कारोबार होता है।

पहले उन्होंने किसी भी प्रकार का दहेज नहीं मांगा था। लेकिन वहां पहुंचने पर डेढ़ लाख रुपए मांगे, जो मेरे परिवार वालों ने देने से इंकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने मेरे परिवार वालों के साथ गाली-गलौज और मारपीट की, जिसके बाद मैनें शादी ना करने का फैसला किया तो वर पक्ष के लोगों ने हमें बंधक बना लिया।

9 मार्च को पूजा-पाठ का कार्यक्रम चल रहा था। मैं कमरे में अकेली थी तो मैं मौका देख कर भाग निकली। आधा किलोमीटर मैं जंगल में दौड़ती रही। इसके बाद ऋषिकेश पहुंची, जहां से बस से दिल्ली आ गई। दिल्ली से फ्लाइट पकड़कर कोलकाता आई और ट्रेन से जमशेदपुर आई। मुझे रिश्ता टूटने का बिल्कुल भी अफसोस नहीं है। बल्कि मैं तो खुश हूं कि मेरी शादी ऐसे लड़के से नहीं हुई।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.