कमाल का है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, 10 रुपए के खर्च में चलेगा 110km, 2 से 4 घंटे में हो जाता है फुल चार्ज

0 15

इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी अवान मोटर्स ने नया स्कूटर Xero Trend E लॉन्च किया है। यह स्कूटर कंपनी ने बेंगलुरु में चल रहे आटो मोबाइल एक्सपो 2019 में शोकेश किया। स्कूटर की टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा है। हालांकि अभी तक इस स्कूटर की कीमत के बारे में जानकारी नहीं मिली है। Xero Trend E कंपनी के Xero+ एडवांस वर्जन है, जिसकी कीमत 47 हजार रूपए है।

सिंगल चार्ज पर 110 किलोमीटर दौड़ेगा

Xero Trend E इलेक्ट्रिक स्कूटर में 800 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ डुअल लिथियम-आयन बैटरी दी गई हैं। ये बैटरी 2 से 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती हैं। सिंगल बैटरी से स्कूटर कम से कम 5 किलोमीटर चलेगा। दोनों बैटरी से स्कूटर 110 किलोमीटर तक चलता है। बैटरी को स्कूटर से अलग करके चार्ज किया जा सकता है।

टॉप स्पीड और अन्य फीचर्स

इस स्कूटर की टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा है। साथ में डिजिटल स्पीडोमीटर भी है। स्कूटर की मैक्सिमम क्षमता 150 किलोग्राम है। इसमें फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक है। साथ ही स्कूटर में हाइड्रोलिक टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और स्प्रिंग रियर सस्पेंशन भी है। इस स्कूटर में स्टैंडर्ड अलॉय वील्ज भी दिए गए हैं।

पेट्रोल स्कूटर से 10% खर्च पड़ेगा

अवान मोटर्स के मुताबिक, स्कूटर को चलाने में पेट्रोल स्कूटर की अपेक्षा केवल 10% खर्च आएगा। अगर पेट्रोल स्कूटर चलाने में ₹100 खर्च होते हैं तो इसमें ₹10 की बिजली खर्च होगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.