अगर आप भी Whatsapp पर बिना सोचे समझे भेज देते हैं ऐसी फोटो तो हो जाइए सतर्क, आ रहा है ये नया फीचर

0 91

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में सबसे प्रचलित जो प्लेटफॉर्म है या एप्लीकेशन है वह है व्हाट्सएप जी हां व्हाट्सएप हमारे जीवन की एक महत्वपूर्ण कड़ी बन चुकी है. व्हाट्सएप के बिना ना तो हमारे दिन की शुरुआत होती है ना ही हमारा दिन इसके बिना खत्म होता है.

Loading...

Loading...

इसमें तो कोई दोराय वाली बात नहीं कि आज के समय में मैसेजिंग ऐप WhatsApp सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला ऐप है. और शायद यही वजह है कि कंपनी अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर नए ऑफर एवं नए फीचर लाती रहती है.

दरअसल आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए WhatsApp अब एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे यूजर्स को यह पता चल जाएगा कि उनके पास आए हुए फोटो की प्रमाणिकता क्या है, मतलब यूजर्स यह पता लगा सकेंगे कि फोटो असली है या फर्जी.

दरअसल WaBetaInfo एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां WhatsApp से जुड़ी सारी जानकारी मिलती है. जी हां, दरअसल अब यूजर्स को चैट विंडो में ‘सर्च इमेज’ के नाम से एक अलग टैब दिखेगा, जिसे क्लिक करते ही वॉट्सऐप यूजर्स को गूगल ब्राउजर पर ले जाएगा, जहां फोटो अपलोड की जाएगी. दरअसल इससे यूजर्स को फोटो का सोर्स पता लग जाएगा.

आपको बता दें कि फिलहाल यह फीचर टेस्टिंग मोड में है और इसे कब लांच किया जाएगा इस बारे में कंपनी की तरफ से अभी तक कोई जानकारी नही दी गई है.

आपको याद हो कि हाल ही में चुनाव आयोग ने लोकसभा इलेक्शन 2019 के तारीखों का ऐलान किया है. इस दौरान चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों की सोशल मीडिया गतिविधियों को लेकर कड़े दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

हालांकि आपको बता दें कि आयोग ने वॉट्सऐप को लेकर कोई गाइडलाइन्स जारी नहीं कि है, लेकिन आयोग ने गूगल, यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर के लिए दिशा-निर्देशों जारी किए हैं.

दरअसल आयोग ने यह भी कहा है कि सभी उम्मीदवारों को नॉमिनेशन फाइलिंग के वक्त अपने फेसबुक, ट्विटर के बारे में पूरी जानकारी देनी होगी. इतना ही नहीं, इसके अलावा उम्मीदवार को फेसबुक या ट्विटर पर राजनीतिक विज्ञापन को पोस्ट करने से पहले प्रमाणित कराना होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.