सचिन की फेरारी से भी कहीं ज्यादा महंगी है मायावती की एक मूर्ति, लेकिन अब अदा करनी होगी इतनी रकम

0 13

बसपा प्रमुख मायावती को सुप्रीम कोर्ट से जोरदार झटका लगा है। जी हां, दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने मायावती को चुनाव चिंह हाथी और अपनी मूर्तियों पर आए खर्च को कोर्ट में जमा कराने का निर्देश दिया है।

दरअसल एक आंकड़े के अनुसार मायावती की एक मूर्ति की अनुमानित कीमत 3 से 4 करोड़ रुपए है, जो सचिन की फरारी कार से दोगुनी है। सचिन की फरारी कार की कीमत 2 करोड़ रुपए है।

1410 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ स्मारक और मूर्ति निर्माण में

आपको बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती के कार्यकाल में लखनऊ और नोएडा समेत कई जगह बनाए गए स्मारकों के निर्माण में 4148 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। लोकायुक्त की जांच में पाया गया कि स्मारक निर्माण में 1410 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ था।

इनकी कीमत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि स्मारक में लगे एक हाथ पर करीब 50 लाख रुपए की लागत आई है। वहीं बसपा कार्यकाल में बने स्मारकों और पार्कों के रखरखाव पर पिछले सालों में 30 करोड़ रुपए का खर्च आया है।

सपा सरकार में स्मारक थे बदहाली की हालात में

आपको याद हो कि सपा के कार्यकाल में मायावती कार्यकाल के दौरान बनाए गए स्मारक बदहाली की हालात में थे, हालांकि 2017 में भाजपा सरकार बनने के बाद इनके रखरखाव का काम शुरू हुआ। यह भी बता दें कि स्मारकों की देखरेख करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने 100 करोड़ रुपए का फंड बनाया था, जिसे अखिलेश सरकार के कार्यकाल में रोक दिया गया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.