वाशिंग मशीन में कपड़े सुखाने के लिए महिला हर दिन डालती थी 3 बर्फ के टुकड़े, पड़ोसी को समझ नहीं आई वजह

0 7

हाल ही में एक महिला ने अपने पड़ोसी से जुड़ा एक वाकया सोशल मीडिया पर शेयर किया। स्टैला नाम की महिला ने सोशल मीडिया पर शेयर की गई जानकारी में बताया कि उसने एक दिन अपने पड़ोसी को वॉश एरिया में वॉशिंग मशीन में कपड़े सुखाते देखा। जब वो ड्रायर में कपड़े सुखा रही थी तो उसने कपड़ों के साथ बर्फ के टुकड़े भी डाले। लेकिन उस महिला को पड़ोसी महिला की ये बात कुछ समझ नहीं आई, तो उसने कुछ दिन बाद अपनी पड़ोसी से इसके पीछे की वजह पूछी, तो वह पड़ोसी महिला की बातें सुनकर हैरान हो गई।

आखिर क्या थी इसकी वजह

पड़ोसी महिला ने उसे स्टैला को बताया कि महिलाएं ढेर सारे कपड़े धोकर उन्हें सुखाकर फिर आयरन करके वार्डराेब में रख देती हैं। इस काम को करने में पूरा दिन निकल जाता है। लेकिन अगर ड्रायर में बर्फ के टुकड़े डालें तो कपड़ों को आयरन करने की समस्या सॉल्व हो जाती है।

पड़ोसी महिला के मुताबिक, जब कपड़ों को धोने के बाद ड्रायर सुखाते हैं तो उनमें सिलवटें रह जाती हैं। लेकिन बर्फ डालने से कपड़ों की सिलवटें नहीं रहती और कपड़ों को आयरन भी नहीं करना पड़ता।


कैसे काम करती है बर्फ

स्टैला को उसकी पड़ोसी ने बर्फ के काम करने की पूरी प्रक्रिया बताई। महिला ने बताया कि कि ड्रायर में कपड़ों को सुखाते वक्त उसमें बर्फ भी डालनी चाहिए। जब ड्रायर से गर्म हवा निकलती है तो बर्फ पिघलने लगती है और स्टीम पैदा होने लगती है। स्टीम की वजह से कपड़ों की सिकुड़न निकल जाती है और कपड़ों के सूखने के बाद कपड़ों को आयरन करने की जरूरत नहीं होती।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.