बिना नंबर सेव किए WhatsApp पर आप इस तरीके से किसी को भी भेज सकते हैं Message, जानें

0 7

आधुनिक युग में सोशल मीडिया एक बहुत उपयोगी साधन है इस सोशल मीडिया में कई प्लेटफार्म हैं जिनसे या यूं कहें जिनकी मदद से आप अपने या किसी अनजान व्यक्ति से भी बातचीत कर सकते हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में सबसे प्रचलित जो प्लेटफॉर्म है या एप्लीकेशन है वह है व्हाट्सएप जी हां व्हाट्सएप हमारे जीवन की एक महत्वपूर्ण कड़ी बन चुकी है. व्हाट्सएप के बिना ना तो हमारे दिन की शुरुआत होती है ना ही हमारा दिन इसके बिना खत्म होता है.

इसमें तो कोई दोराय वाली बात नहीं कि आज के समय में मैसेजिंग ऐप WhatsApp सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला ऐप है. और शायद यही वजह है कि कंपनी अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर नए ऑफर एवं नए फीचर लाती रहती है.

दरअसल आज हम आपको एक बेहद काम की ट्रिक बता रहे हैं. इस ट्रिक से आप अपने मोबाइल में कोई नंबर सेव किए बिना भी किसी को मैसेज भेज सकते हैं.

जी हां, तो चलिए जानते हैं कि कैसे आप इस ट्रिक की मदद से WhatsApp मैसेज भेज सकते हैं.

इसके लिए सर्वप्रथम आपको अपने मोबाइल में इंटरनेट ओपन करना है. इसके बाद आपको एड्रेस बार में यह लिंक api.WhatsApp.com/send?phone=number डालना होगा.

अब number वाली जगह पर सबसे पहले भारत का कोड 91 लगाएं और उसके बाद जिसे WhatsApp मैसेज करना चाहते हों, उसका मोबाइल नंबर लिखकर इंटर कर दें. यानी उदाहरण के लिए आपको कुछ तरह लिखना होगा api.WhatsApp.com/send?phone=919999999999.

इसके बाद मैसेज का बटन आएगा, आप उस पर क्लिक करें. इतना करते ही आप सीधे WhatsApp चैट पर पहुंच जाएंगे और बिना नंबर सेव किए मैसेज कर सकेंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.