पहली ऐसी इंडियन बाइक जो चलेगी पेट्रोल और बैटरी से, इसमें फिट होगा एक्शन कैमरा, इतनी होगी कीमत

0 2

TVS कंपनी अपनी कांसेप्ट बाइक TVS Zeppelin को 2019 में ही लांच कर सकती है। 2018 में फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो 2018 में यह बाइक लॉन्च की गयी थी और इसके 2018 में ही बाजारों में आने की खबरें थी। लेकिन अब यह 2019 में आ सकती है। यह बाइक दिखने में जितनी दमदार है, उतनी ही हाईटेक भी है। इस बाइक में 220cc के पेट्रोल इंजन के साथ-साथ इलेक्ट्रिक मोटर भी है और ये पहली बाइक है जिसमें पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर है।

1200 वाट की मोटर

बाइक में 12 वाट की रिजनरेटिव असिस्ट मोट लगाई गई है, जो 48 वोल्ट की लिथियम आयन बैटरी के साथ आती है। TVS Zeppelin का इंजन कितने पावर और कितना टॉर्क जनरेट करेगा। इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

स्टाइलिश लुक और दमदार फीचर

अगर बाइक की डिजाइन के बारे में बात करें तो इसमें रोबोट के फेस की तरह एलइडी लैंप है। यह फ्लैट और थोड़ी चौड़ी है। इसमें हैलोजन की तरह दिखने वाली लाइट भी लगी हुई है। ट्यूबलेस टायर भी है। इसके अलावा इस बाइक में बायो नाम का एक स्मार्ट एक्सेस स्विच भी है। लेकिन यह किस तरह से काम करेगी, अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। इस बाइक में एक्शन कैमरा, क्लाउट कनेक्टिविटी वाला इन्फोटेनमेंट मीटर और साथ में यह ABS कंट्रोलर भी है।

इतनी हो सकती है बाइक की कीमत

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, टीवीएस बाइक की कीमत 1.20 लाख से 1.80 लाख रुपए तक हो सकती है। जबकि कुछ लोग के मुताबिक, 22 लाख से 3.2 लाख तक की कीमत में उपलब्ध कराई जा सकती है। अगर इस बाइक की कीमत 1.20 लाख के आसपास होती है तो यह बाइक बजाज एवेंजर, सुजुकी इंट्रूडर को तगड़ी टक्कर दे सकती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.