इस साल आने वाले हैं ये 230 नए Emojis, अब चैटिंग का एक्सपीरियंस हो जाएगा और भी मजेदार

0 8

सोशल मीडिया के मैसेंजर ऐप्स के लिए इमोजी का नया वर्जन 12.0 को फाइनल हो चुका है। अब आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ चैटिंग करते वक्त कुछ नए इमोजी का इस्तेमाल कर पाएंगे। यह नए इमोजी बहुत ही बेहतरीन है, जिससे आपको चैटिंग करने में भी मजा आएगा।

इमोजी अप्रूव करने वाली संस्था यूनिकोड कंसोर्टियम ने इस साल 59 नए इमोजी, 171 जेंडर इमोजी और स्किन टोन इमोजी को मिलाकर लगभग 230 नई इमोजी रिलीज करने जा रही है।


इन नए इमोजीस में हाथों के सिंबल, व्हीलचेयर, योगा, पेट डॉग, आलू, मक्खन, वॉफेल लहसुन, प्याज, साड़ी, अंडरवीयर, स्टेथिस्कोप, दीपक,चेयर, खून, कुल्हाड़ी, सीप, बर्फ, पैराशूट, हिंदू मंदिर, पतंग, स्विम सूट, डाइविंग मास्क, प्लैनेट, जमाही, चिंपैंजी, जैकेट, चेयर, रोबोट हैंड जैसे कई बेहतरीन और शानदार इमोजी शामिल हैं।

नए इमोजीस में आपको सर्कल और स्क्वेयर शेप के सारे रेंबो कलर में दिल उपलब्ध होंगे। यूजर्स की डिमांड को देखते हुए सफेद दिलवाला इमोजी भी जारी किया जा रहा है।

EmojiPedia के ऑफिशल ब्लॉग पर इन नए इमोजीस की पूरी लिस्ट जारी कर दी गई है। ब्लॉग में बताया है कि यूनिकोड 12.05 कैलिफोर्निया में मार्च 2019 को नए इमोजी को रिलीज करेगी।

उम्मीद की जा रही है कि ये नए इमोजीस एंड्रॉयड बीटा वर्जन के लिए अगस्त में और iOS के लिए अक्टूबर या नवंबर में उपलब्ध कराए जा सकते हैं।WaBetaInfo ने ट्वीट कर बताया कि आने वाले समय में आप इन इमोजीस का इस्तेमाल व्हाट्सएप पर भी कर पाएंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.