एक स्टडी के अनुसार बुजुर्ग पुरुषों के लिए बेहद फायदेमंद है सेक्सुअल एक्टिविटी

0 155

एक स्टडी में हाल ही में इस बात का खुलासा किया गया है कि यौन गतिविधियों में बुजुर्ग पुरुषों का शामिल होना उनकी हेल्थ को काफी बेहतर बनाता है। वहीं अगर बुजुर्ग महिलाओं की बात की जाए तो अपने पार्टनर के साथ में इमोशनली टच होने से ही होने अधिक खुशी मिला करती है। इस स्टडी में खुलासा हुआ है कि अधिक उम्र की महिलाएं संबंध बनाने के वक्त ये चाहती हैं कि उनसे उनका पार्टनर हमेशा इमोशनल अटैच्ड बना रहे। साथ में उन्हें लाड-प्यार करें।

बता दें कि हाल ही में हुई इस स्टडी से इस बात का खुलासा हुआ है कि बडी उम्र की महिलाएं यौन गतिविधियों में अधिक दिलचस्पी नहीं दिखाया करती हैं। वहीं अगर बुजुर्ग पुरुषों को लेकर बात की जाए तो उनके लिए यौन गतिविधियां, पार्टनर के साथ कितनी बार इंजॉयमेंट में संभोग होता है उसी के ऊपर निर्भर करता है। एक जर्नल में प्रकाशित हुई इस स्टडी के नतीजे इस बात को बताते हैं कि संभोग बुजुर्ग पुरुषों के लिए अधिक अहमियत रखता है।

वहीं महिलाओं की बात करें तो उनके लिए यौन गतिविधियों में शामिल होना ही एक इंजॉयमेंट का जरिया है। टीम ने 6 हजार 879 बुजुर्गों के डेटा को इस स्टडी के लिए जांच किया है। इस स्टडी में शामिल हुए प्रतिभागियों उम्र 65 साल ही थी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.